Sanchore : राजस्थान के जालोर के सांचोर उपखंड मुख्यालय पर माली समाज के लोगों ने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर माली समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की. माली समाज ने ओबीसी से अलग 12 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की. ज्ञापन में कहा कि माली, शाक्य, मौर्य, कुशवाह समाज अति पिछडे़ में आते हैं. सरकारी नौकरियों में समाज के लोगों की संख्या काफी कम है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्ञापन में बताया गया कि समाज आर्थिक, सामाजिक और राजनैतिक दृष्टि से पिछड़ा हुआ है. समाज को पिछड़ा वर्ग में आरक्षण दिया गया है. लेकिन समाज के युवाओं को आरक्षण का कोई लाभ नहीं मिल रहा है. ज्ञापन में बताया कि सरकारी नौकरियों में समाज के लोगों की संख्या काफी कम है. समाज आर्थिक,सामाजिक और राजनीतिक दृष्टि से पिछड़ा हुआ है. इसके बावजूद सरकारें समाज की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है.


ज्ञापन में बताया कि आरोदा भरतपुर में माली समाज के लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करके फंसाया जा रहा है. उन पर रोक लगाई जाए. अखिल भारतीय माली सैनी समाज अध्यक्ष भगवाना राम माली ने बताया कि माली समाज के लोग 12-13 प्रतिशत से ज्यादा है. ज्ञापन के जरिए समाज की 12 प्रतिशत आरक्षण और अन्य मांगों को लेकर सरकार शीघ्र मांगों को ध्यान में रखते हुए तुरंत निर्णय लेकर आरक्षण सहित अन्य मांगों का शीघ्र समाधान करने की मांग की है. ज्ञापन देने के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.


रिपोर्टर- डूंगर सिंह


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें