Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले में रामसीन थाना क्षेत्र के मोदरान गांव में एक दुकानदार का किडनैप कर लिया गया. मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है. आरोपियों का प्लान उसे पहाड़ी से फेंकने का था. लेकिन पुलिस की नाकाबंदी के चलते दुकानदार को किडनैपर से मुक्त करा लिया गया. साथ ही सात आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



आपको बता दें कि रामसीन थाना इलाके के गांव मोदरान के रहने वाले किराना व्यापारी अशोक कुमार को 20 जुलाई की रात 9 बजे कुछ लोगों ने उसकी दुकान से किडनैप कर लिया था. परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया. इसके 8 घंटे बाद ही पुलिस ने अशोक को मुक्त करा लिया और 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वारदात में इस्तेमाल किए 4 वाहन भी जब्त कर लिए.


यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: उदयपुरवाटी थाने में आए परिवादी की साइलेंट हार्ट अटैक से मौत


मामला दर्ज होने के बाद SP ने तुरंत जिले में सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी करवाई और CCTV फुटेज खंगाल कर बोलेरो कार के मालिक का पता लगाया. वह खेरा बोरटा निवासी मुकेश कुमार भील था. मुकेश को पकड़कर घटना में शामिल वाहन व लोगों की जानकारी ली. इसके बाद रामसीन थानाधिकारी कमल किशोर, जसवंतपुरा थानाधिकारी प्रताप सिंह जाप्ते के साथ दो अलग-अलग टीम लेकर फील्ड में निकले. 


यह भी पढ़ें- Dungarpur News: ट्रांसफार्मर पर लटका मिला अज्ञात युवक का शव


नाकाबंदी में सभी आरोपी पकड़े गए और अशोक को किडनैपर से छुड़ा लिया गया. पुलिस के मुताबिक रामसीन थाना इलाके के गांव खेड़ा बोरटा के रहने वाले सकाराम मेघवाल की बेटी ममता घर से बिना बताए कुछ दिन पहले कहीं चली गई थी. परिवार को अशोक के बड़े भाई विक्रम पर ममता को भगाने का शक था. आरोपियों का प्लान था कि वे अशोक को माउंट आबू ले जाएंगे और पहाड़ी से गिरा देंगे. 


यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: फ्यूल सरचार्ज छूट को सरकार ने किया बंद


पुलिस की त्वरित कार्रवाई से दुकानदार को किडनैपर बचा लिया गया और वारदात में शामिल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. जिनमें प्रवीण कुमार पुत्र सकाराम, महेंद्र कुमार पुत्र झूठाराम, पारसमल पुत्र झूठाराम, राजू पुत्र वेलाराम, पदमाराम पुत्र जसाराम मेघवाल, मुकेश कुमार पुत्र धुकाराम भील, सायला थाना क्षेत्र के रेवतड़ा निवासी दिनेश कुमार पुत्र बगाजी मेघवाल को गिरफ्तार किया है. 


यह भी पढ़ें- karauli News: जिला मुख्यालय निजी मैरिज हॉल में भाजपा जिला कार्य समिति की बैठक


घटना में प्रयुक्त वाहन पिकअप, ट्रॉला और 2 कारों को जब्त किया है. कार्रवाई में भीनमाल थाना एएसआई घेवाराम, कॉन्स्टेबल राकेश कुमार, गोपीचंद, रामसीन थानाधिकारी कमल किशोर, जसवंतपुरा थानाधिकारी प्रतापसिंह की खास भूमिका रही.