Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल में विकास भवन में उपखंड अधिकारी जवाहराराम चौधरी की मौजूदगी में 15 जुलाई से शुरू हो रहे 'प्रशासन शहरों के संग अभियान' के तहत बैठक आयोजित हुई. बैठक में शिविरों की संपूर्ण तैयारियां शीघ्र ही पूरी करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इस दौरान उपखंड अधिकारी जवाहराराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आमजन को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान पुनः शुरू किए जा रहे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में प्रशासन द्वारा अभियान के तहत प्रत्येक वार्ड तक जाकर आमजन की समस्याओं का समाधान करें. साथ ही शिविर में समस्त विभागों के अधिकारी और कर्मचारी को राज्य सरकार की मंशा अनुरूप समाधान कर राहत पहुंचाने के निर्देश दिए है. वहीं अधिकारीयों और पार्षदों को अपने-अपने वार्डों में निवास करने वाले पट्टे से वंचित लोगों को सर्वे में शामिल करवाकर उन्हें पट्टे दिलवाने में सहयोग करने के निर्देश दिए है. 


साथ ही उन्होंने कहा कि अभियान से जुड़े अधिकारी और कार्मिक पूरी तैयारी, गंभीरता और सेवा भाव के साथ लोगों के कामों को पूरा करें. शिविरों में आने वाले हर फरियादी की समस्या को अधिकारी पूरी संवेदनशीलता से सुनें और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाने का कार्य करें. इसके अलावा उपखंड अधिकारी ने शिविरों में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को अपनी उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है. बैठक में पालिकाध्यक्ष विमला बोहरा, बीसीएमओं दिनेश विश्नोई समेत समस्त पार्षदगण और ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे.


पट्टों के बारे दी जानकारी 
बैठक में अधिशाषी अधिकारी आशुतोष आचार्य ने 69ए, स्टेट ग्राण्ट, कच्ची बस्ती और कृषि भूमि में पट्टों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है. साथ ही पार्षदों को अभियान की संपूर्ण जानकारी के साथ नए प्रारूप और राज्य सरकार की ओर से किए गए सरलीकरण की जानकारी से अवगत करवाया, जिससे पार्षद अपने क्षेत्र के लोगों को पट्टे दिलाने में मदद कर सके.


Reporter: Dungar Singh


यह भी पढ़ें - 


महंत का महिला के साथ वीडियो वायरल की धमकी, पुलिस ने तीन आरोपी को धर दबोचा


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें