Jhalawar: झालावाड़ जिले में बीते 2 दिनों में हुई जल त्रासदी के बाद आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले का हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण सर्वेक्षण किया और जिले में बारिश के जलजले से बिगड़े हालात का जायजा लिया. इस दौरान वसुंधरा राजे के सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह भी साथ मौजूद रहे. बाद में वसुंधरा राजे झालावाड़ पहुंची और डाक बंगले में अधिकारियों से बैठक लेने के बाद एक प्रेस वार्ता की. जिसमें राजे ने प्रदेश सरकार पर करारा हमला बोला और कहा कि प्रदेश में आपदा और राज्य सरकार लापता रही. गहलोत सरकार ने प्रदेशवासियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झालावाड़ जिले में बीते 2 दिनों में हुई मूसलाधार बारिश और सीमावर्ती मध्यप्रदेश की बारिश से जिले की नदियां उफान पर आ गई थी. झालावाड़ जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में बाढ़ के हालात पैदा हो गए. जहां एक और किसानों की फसलें जलमग्न हो गई, तो वहीं लोगों के घरों में तक पानी घुस गया था.


जिला प्रशासन को बड़े रेस्क्यू चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाना पड़ा. ऐसे में पूर्व सीएम और झालरापाटन से विधायक वसुंधरा राजे ने सांसद दुष्यंत सिंह के साथ आज झालावाड़ और बारां जिले का हवाई सर्वे किया और बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया. बाद में वसुंधरा राजे झालावाड़ के पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पहुंची, जहां झालावाड़ जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, एसपी रिचा तोमर और क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र नागर गोविंद रानी पुरिया कालूराम मेघवाल और भाजपा नेता कृष्ण पाटीदार सहित कार्यकर्ताओं ने अभिवादन किया.


जिसके बाद वसुंधरा राजे झालावाड़ डाक बंगले पहुंची. जहां एसपी और डीएम सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक ली और जल त्रासदी से उपजे हालातों के बारे में जानकारी लेकर राहत के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान वसुंधरा राजे ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को आपदा के दौरान हताहत हुए लोगों के आश्रितों और किसानों को शीघ्र अति शीघ्र मुआवजा राशि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए.


बाद में वसुंधरा राजे ने पत्रकारों से वार्ता कर प्रदेश गहलोत सरकार पर करारा हमला बोला. राजे ने कहा कि प्रदेश में आपदा और राज्य सरकार लापता नजर आई. गहलोत सरकार ने प्रदेशवासियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. पिछले साल भी प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात पैदा हुए थे. लेकिन पिछले साल की त्रासदी से भी प्रदेश सरकार ने कोई सबक नहीं लिया. वर्ना इस बार त्रासदी व नुकसान को कम किया जा सकता था.


पिछले साल के फसल खराबे का मुआवजा किसानों को अभी तक नहीं मिल पाया है. ऐसे में प्रदेश सरकार से उनकी मांग है कि आपदा में हताहत हुए मृतकों के आश्रितों तथा फसल खराबे से पीड़ित किसानों को शीघ्र अति शीघ्र मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जाए. हालांकि वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की ओर से बाढ़ के दौरान किए गए राहत कार्यों पर संतोष जताया.


वसुंधरा राजे का आज झालावाड़ में अधिकारियों से चर्चा के बाद जयपुर निकलने का कार्यक्रम था, लेकिन एक बार फिर बारिश शुरू हने के बाद वसुंधरा राजे आज झालावाड़ ही रुकी है और देर शाम तक भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से चर्चा कर पीड़ितों तक राहत पहुंचाने के लिए दिशा निर्देश देगी. जिसके बाद कल सुबह भी कुछ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है, जिसके बाद वसुंधरा राजे जयपुर के लिए रवाना होगी.


Reporter Mahesh parihar


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- Flood In Rajasthan : राजस्थान में कई जिलों में बाढ़ के हालात, उफान पर नदियां, लबालब बांध


यह भी पढ़ेंः बीसलपुर परियोजना शटडाउन, आज शाम तक इन इलाकों में नहीं आएगा पानी