Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले की असनावर थाना पुलिस ने गौवंश तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए कंटेनर में तस्करी कर ले जाया जा रहा बड़ी संख्या में गौवंश बरामद कर मुक्त कराया है. हालांकि कार्रवाई के दौरान कंटेनर चालक और उसका सहयोगी मौके से भाग निकला. पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर लिया है. वहीं, बरामद गौवंश को अकतासा के गौशाला को सौंप दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में जानकारी देते हुए असनावर थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह हाड़ा ने बताया कि गौ पुत्र सेना झालावाड़ द्वारा सूचना मिली थी कि कोटा की और से आ रहे एक कंटेनर में गौ तस्करी हो रही है. इस पर असनावर पुलिस द्वारा एनएच 52 पर अकतासा में नाकेबंदी की गई. उसी दौरान कोटा की और से आ रहे एक कंटेनर को तलाशी के लिए रोका, तो चालक और खलासी वाहन छोड़कर जंगल की और भाग निकले. 


पुलिस को कंटेनर की तलाशी में कुल 56 गौवंश मिले, जिन्हे कंटेनर में बेरहमी से ठूंस कर भरा गया था. बरामद गौवंश में से 19 गौवंश मृत हालत में मिले हैं. ऐसे में पुलिस द्वारा गौ पुत्र सेना सदस्यों की मदद से 37 जीवित गौवंश को अकतासा की गौशाला के सुपुर्द किया गया है. पुलिस ने गौ तस्करी में प्रयुक्त कंटेनर को जब्त कर लिया है. पुलिस ने बताया कि वाहन मालिक की जानकारी कर आरोपी गौ तस्कर चालक और खलासी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 


जहां एक और झालावाड़ की गोपुत्र सेना द्वारा पुलिस को सूचना साझा कर गौवंश मुक्त करवाने का सराहनीय कार्य किया गया. वहीं, दूसरी ओर गौ सेवकों के नाम पर झालावाड़ जिला मुख्यालय सहित विभिन्न जगहों पर गौ शालाओं का संचालन करने वालो का भी दोहरा चेहरा देखने को मिला है. 


गौ तस्करों से पकड़े गए गौवंश से भरे कंटेनर को लेकर पुलिस अकतासा से लेकर झालावाड़ जिला मुख्यालय तक की नामी गौशालाओं के घंटो चक्कर लगाती रही है. लेकिन धर्म के नाम पर दुकानें चला रहे गौशाला संचालकों ने अमानवीयता दिखाते हुए कंटेनर में बेरहमी का दर्द झेल रहे बेजुबान गोवंश को लेने से ही इंकार कर दिया. मजबूरन असनावर पुलिस कंटेनर को एक बार फिर झालावाड़ से अकतासा ले गई और वहां संचालित गौशाला को सुपुर्द किया लेकिन इस दरमियान बेजुबान गौवंश कंटेनर की कैद से मुक्ति पाने की आस में मजबूरन अपना दर्द झेलते रहे. 


यह भी पढ़ेंः भाजपा विधायक BSF जवान पर बुरी तरह से भड़के! बाबू सिंह राठौड़ का VIDEO हुआ वायरल


यह भी पढ़ेंः डीडवाना में मौसम विभाग का अलर्ट, जिले भर में तेज हवाओं की संभावना