Jhalawar: झालावाड़ के गागरोन इलाके में बीते 2 दिनों से पैंथर का मूवमेंट बना हुआ है, जिसके चलते इलाके के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. पैंथर ने अभी तक कुल 5 लोगों को भी हमला कर घायल कर दिया है. जिसमें कुछ को गंभीर चोटे आई है और जिला अस्पताल में भर्ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- पिता ने 2 लाख में किया बेटे का सौदा, पैसे ना मिले तो साढ़ू पर कराई झूठी FIR


मामले की जानकारी देते हुए झालावाड़ डीएफओ चेतन कुमार ने बताया कि सोमवार सुबह गागरोन के चंगेरी और मोगिया गांव के समीप पैंथर के मूवमेंट की सूचना मिली थी, उसी दरमियान पैंथर ने खेत पर काम कर रहे तीन युवकों को भी हमला कर घायल कर दिया था. 


जिसके बाद वन विभाग की टीमें आनन-फानन में मौके पर पहुंची और पैंथर को पकड़ने के प्रयास शुरू किए और शाम होते-होते पैंथर का मूवमेंट गागरोन किले के समीप रहा. इस दरमियान देर शाम को पैंथर ने एक  महिला व एक बुजुर्ग को भी हमला कर घायल कर दिया. 


यह भी पढ़ें- जयपुर के इस बाजार में होता है करोड़ों का कारोबार, 1 हजार दुकानें लेकिन टॉयलेट नहीं


पैंथर के हमले से अभी तक कुल 5 लोग घायल हो चुके हैं. वन विभाग की टीमें देर रात तक भी सर्च अभियान चलाती रही, जिसके बाद आज सुबह पैंथर का मूवमेंट नौलाव के समीप बना हुआ था. चेतन कुमार ने बताया कि नौलाव और मंडावर इलाके में करीब आधा दर्जन के आसपास पैंथर्स की टेरिटरी है. हालांकि पैंथर इससे पहले घनी बस्ती की ओर नहीं आए. 


फिलहाल वन विभाग कोटा की टीमें भी पैंथर पर नजर रख रही है और आवश्यक होगा तो उसे ट्रेंकुलाइज कर मुकुंदरा टाइगर रिजर्व के दरा क्षेत्र भेजा जाएगा. डीएफओ चेतन कुमार ने ग्रामीणों से भी अगले कुछ दिनों सावधानी बरतने की अपील की है, कि अपने मवेशियों व छोटे बच्चों को खुले में अकेला ना छोड़े.