Jhalawar: झालावाड़ जिले के दांगीपुरा थाना क्षेत्र के गुराडखेड़ा में बूंदी जिले से अगवा हुई महिला को मुक्त कराने पहुंची पुलिस टीम पर आरोपियों ने पथराव कर दिया. हालांकि बाद में पुलिस टीम ने सख्ती दिखाते हुए अगवा महिला मनजीत कौर को मुक्त करा लिया. वहीं घटना के महज 8 घंटे के भीतर ही पुलिस पर पथराव कर राजकार्य में बाधा डालने के मामले में आरोपी 6 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों द्वारा पथराव के दौरान 2 पुलिसकर्मियों को भी मामूली चोट आई है. मामले की जानकारी देते हुए झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि गत 7 जून को बूंदी जिले के सदर थाना क्षेत्र निवासी बलविंदर सिंह की पत्नी मनजीत कौर को कुछ बदमाशों द्वारा अगवा कर लिया गया था. मामला झगड़ा प्रथा से जुड़ा हुआ था, ऐसे में बूंदी पुलिस तार जोड़ते हुए झालावाड़ जिले के दांगीपुरा थाना पहुंची. 


आरोपियों ने किया पुलिस टीम पर पथराव


जहां कल 8 जून देर शाम को दांगीपूरा थाना पुलिस व बूंदी सदर थाना पुलिस दांगीपूरा के गुराड़खेड़ा गांव पहुंची. बूंदी से अगवा हुई महिला को मुक्त कराने का प्रयास किया. इस दौरान आरोपियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.हालांकि बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर बूंदी से अगवा हुई महिला को मुक्त करा लिया. बाद में दांगीपूरा थानाधिकारी संजय मीणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पथराव कर राजकार्य में बाधा डालने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.


 मजदूरी का कार्य करने के लिए गई थी महिला


गौरतलब है कि महिला मनजीत कौर दांगीपूरा थाना क्षेत्र के गुराडखेड़ा की रहने वाली थी. वह आज से 15 से 16 साल पूर्व बूंदी में मजदूरी का कार्य करने के लिए गई थी. जहां पर उसकी बलविंदर सिंह से मुलाकात हुई. वहीं उन दोनों ने शादी कर ली, ऐसे में महिला के परिजन मनजीत कौर का बूंदी सदर थाना से अपहरण कर अपने गांव ले आए. जहां पर उनके द्वारा झगड़ा प्रथा की राशि की मांग की गई. हालांकि इसी दरमियान पुलिस ने अगवा हुई महिला को मुक्त करा लिया.


यह भी पढ़ें-


 बाड़मेर में बलात्कार का घिनौना खेल, शादियों में ढोल बजाने वाले शख्स ने ऐसे रचाई साजिश


Rajasthan Weather News: दो दिन तक 17 जिलों में तेज आधी के साथ बारिश, मॉनसून के लिए जुलाई का इंतजार