Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ नगर परिषद ने अपने सफाई बेड़े में 1 करोड़ से अधिक लागत वाले नए वाहनों को शामिल कर शहरवासियों को नई सौगात दी है. परिषद द्वारा खरीदे गए नए वाहन आधुनिक हाइड्रोस्टेटिक तकनीक से निर्मित है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज इन नए वाहनों की पूजा कर नव नियुक्त सभापति प्रदीप सिंह राजावत, जनअभाव अभियोग निराकरण समिति के पूर्व अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार और राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन श्याम सुंदर शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर इन्हें रवाना किया. इन वाहनों में रोड स्वीपर वाहन, सेफ्टी टैंक को साफ करने वाले और डोर टू डोर कचरा उठाने वाले वाहन हैं. 


नई तकनीक से निर्मित रोड स्वीपर मशीन जो की सड़क पर धूल-मिट्टी को साफ करते हुए पानी का पोछा भी लगाएगी और शहर वासियों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी. वहीं, 8 हजार लीटर क्षमता से निर्मित कचरा संग्रहण वाहन जो डोर टू डोर कचरा संग्रहण को कार्य करेगा. 


इस अवसर पर नवनियुक्त सभापति प्रदीप सिह राजावत ने कहा कि जल्द ही झालावाड़ की सड़कें इंदौर शहर जैसी साफ-सुथरी नजर आएगी. आधुनिक तकनीक से निर्मित इन वाहनों के नगर परिषद के सफाई बेड़े में शामिल होने से आमजन को बड़ी राहत मिलेगी. इस दौरान सभापति ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि स्वच्छता की रैंकिंग में हम शहर को ऊपरी पायदान पर ले जाएं.  


यह भी पढ़ेंः Pali: स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां, रोजाना बनाए जा रहे एक लाख से अधिक तिरंगे


इस मौके पर सभापति प्रदीप राजावत ने कहा कि शहर की 70 फीसदी रोड लाइट्स चालू कर दी गई है. पुराने कंडम वाहनों की मरम्मत के भी निर्देश दे दिए गए हैं. झालावाड़ शहर के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी. इसके साथ ही परिषद के लापरवाह कर्मचारियों से भी सख्ती से निपटा जाएगा. 


Reporter- Mahesh Parihar 


 झालावाड़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर


कालदोष बताकर पुजारी ने कहा- 108 दिन में 21 बार बनाने होंगे संबंध, किया रेप, साध्वी से बनवाया वीडियो