Jhunjhunu: रिलायंस जियो ने आज झुंझुनूं में हाई स्पीड 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी है . झुंझुनूं नगर परिषद क्षेत्र सहित जिले की नगर पालिका में पहले चरण में 5G सेवाओं की शुरुआत की गई है. रिलायंस जियो 5G लॉन्चिंग कार्यक्रम में कमरुद्दीन शाह दरगाह के गद्दीनशीन एजाज नबी, चंचल नाथ टीले के महंत ओम नाथ जी महाराज ,झुंझुनूं एडीएम जेपी गौड़ ,झुंझुनूं सभापति नगमा बानो तथा झुंझुनूं प्रधान पुष्पा चाहर ने हाई स्पीड 5G सेवाओं की लॉन्चिंग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में आज से 5G सेवाओं की शुरुआत कर दी गई है. पहले चरण में शहरी क्षेत्रों में इसका फायदा मिलेगा. जून माह तक जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को भी से जोड़ दिया जाएगा. झुंझुनूं शहर में 34 टावर से 5जी की सेवाएं शुरू हुई है. वहीं शहरी क्षेत्रों के 2.5 लाख उपभोक्ताओं को जियो 5G की सेवाओं का लाभ मिलेगा. 


जियो उपभोक्ताओं को 5G सेवाओं के तहत अनलिमिटेड डाटा मिलेगा .जून माह के अंत तक जिले के सभी गांव में 5जी सेवाओं का लाभ मिलेगा. झुंझुनूं शहर में आज से 5G ब्रॉडबैंड की सुविधा की शुरुआत भी की गई है. जल्द ही मंडावा सूरजगढ़ और पिलानी इलाके में इसकी शुरुआत की जाएगी.


राजस्थान के इन जिलों में 5जी


राजस्थान के कई जिलों में जिओ 5जी सर्विस चल रही है. जिसमें राजस्थान में जयपुर, जोधपुर उदयपुर प्रमुख हैं, वहीं अजमेर भी जिओ फाइबर की सेवाएं लोगों को मिल रही है.खबरों की माने तो 2023 के अंत तक राजस्थान के हर शहर, हर कस्बों और हर तहसील में जियो ट्रू 5जी की कवरेज मिलने की संभावनाएं जताई जा रही है. लोगों की माने तो उनको 5जी का इस्तेमाल करने पर इंटरनेट की स्पीड और तेज मिल रही है.


यह भी पढ़ेंः Kota News: कमरे में फन फैलाए बैठा था 4 फीट लंबा ब्लैक कोबरा, देख भागे घरवाले


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी