Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1718279

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग ने 26 जिलों में तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने की चेतावनी दी है. लगातार बारिश के चलते प्रदेश का पारा गिर गया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आंधी-तूफान के साथ बारिश का दौर लगातार जारी है. बीती 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बादल बरसे. लगातार बिगड़े मौसम के चलते पारा एकदम से गिर गया है. मौसम विभाग ने 26 जिलों में तेज बारिश, हवाओं और ओले गिरने की चेतावनी दी है. 

बारिश, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी 
मौसम विभाग का कहना है कि दौसा, जयपुर, अजमेर, बीकानेर, सवाईमाधोपुर, जैसलमेर, भीलवाड़ा,  बारां, जोधपुर,  राजसमंद, बाड़मेर, उदयपुर, पाली, टोंक, जालौर, बूंदी, सिरोही, झालावाड़, कोटा और नागौर में बादल गरजन के साथ तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजसमंद, बूंदी, सवाईमाधोपुर और टोंक में ओलावृष्टि होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः Ajmer : ब्रह्मा की नगरी पुष्कर में सवा घंटे पूजा-अर्चना करेंगे PM मोदी, इन 8 लोस 40 विधानसभा सीटों को साधेंगे

तेज अंधड़ का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में आने वाले दिनों में तेज अंधड़ आ सकती है. बता दें कि प्रदेश में पिछले दिन भी 70 से 80 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली और बारिश के साथ बिजली गिरी. प्रदेश में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में लगातार तूफान ने कहर मचा रखा है. 

राजस्थान में गिरा तापमान 
राज्य में लगातार बारिश होने की वजह से पारा एकदम से लुढ़क गया है. चूरू में 36.7 डिग्री, कोटा में 35.3 डिग्री, जैसलमेर में 41 डिग्री, दयपुर में 33.9 डिग्री, जोधपुर में 36.8 डिग्री, बीकानेर में 37.5 डिग्री, अजमेर में 31.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट और अशोक गहलोत में हो गई सुलह, अब डोटासरा, खाचरियावास और धारीवाल का क्या होगा ?

मौसम का हाल देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि बेवजह घरों से बाहर ना निकले और पेड़ों, दीवारों और बिजली के खंभों से दूर रहे. 

Trending news