Rajasthan News: भीषण गर्मी के साथ पानी को लेकर मचे हाहाकार ने जलदाय विभाग के तमाम दावों की पोल खोल दी है. कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम में मिल रही पानी की किल्लत की शिकायतों को लेकर कलेक्टर चिन्मयी गोपाल फील्ड में अधिकारियों को लेकर पहुंच रही हैं. अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर जलदाय विभाग के तमाम दावे खोखले नजर आते हैं. 
 
जमीनी हकीकत जानने मैदान पर उतरी कलेक्टर 
पिलानी जैसे बड़े कस्बों में लोग एक बाल्टी पानी के लिए जद्दोजहद करते नजर आते हैं. पिलानी कस्बे से लगातार पानी की किल्लत को लेकर मिल रही शिकायतों को लेकर कलेक्टर चिन्मयी गोपाल पिलानी कस्बे में रानी शक्ति मंदिर, वार्ड 19, नायकों का मोहल्ला, रामलीला मैदान, गणेश कॉलोनी, गंगा कॉलोनी आदि पेयजल समस्या वाले क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के संबंध में वार्डवासियों से चर्चा की. लोगों ने बताया कि जलदाय विभाग की उदासीनता से पानी की किल्लत बढ़ी है. पेयजल आपूर्ति ढंग से नहीं हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलदाय विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार
वहीं, कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए पीएचईडी के एक्सईएन को अगले आदेशों तक पिलानी कार्यालय में ही बैठने के निर्देश दिए. इस दौरान विद्या विहार पालिका के अधिशासी अधिकारी को 25 अतिरिक्त टंकियों के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश भी दिए. पिलानी कस्बे में 27 टंकियों में पीएचईडी द्वारा, 67 टंकियों में नगर पालिका द्वारा व 13 टंकियों में विद्या विहार नगर पालिका द्वारा नियमित रूप से पानी भरने के निर्देश दिए. वार्ड 19 के ट्यूबवेल को सप्लाई लाइन से जोड़ने व शहर में रखी टंकियों में नियमित पानी भरने तथा उनकी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए. पेयजल समस्याग्रस्त क्षेत्रों में टैंकरों से पानी सप्लाई करने व जीपीएस ट्रैकिंग से इनकी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए. कस्बे के जिन वाडों में पेयजल आपूर्ति कम है. उन क्षेत्रों के ट्यूबवैलों को अधिक गहरा करने व इनकी मोटरों की कैपेसिटी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 


ये भी पढ़ें- पूर्व विधायक रामलाल मीणा के पोस्ट पर राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने किया हमला....