Jhunjhunu News: झुंझुनूं जिले के पातुसरी व नयासर में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ खीचड़ ने अपनी नई नई नौकरी में ही घोटाले कर डाले. बिना किसी डर के अपनी पत्नी और अन्य के खातों में ग्राम पंचायत के लाखों रूपए ट्रांसफर कर दिए. अब खुलासा हुआ तो पंचायत समिति बीडीओ ने उन्हें निलंबित कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए पैसे


सिद्धार्थ खीचड़ पर दो ग्राम पंचायतों के विकास फंड के से 80 लाख रुपए खुद की पत्नी और परिचित के बैंक खातों में ट्रांसफर करने का आरोप लगा है. सदर थाने में इस मामले में नयासर सरपंच रोशन मांजू ने एफआईआर दर्ज करवा दी है. जहां पर 50 लाख रूपए के गबन का आरोप है. वहीं पातुसरी सरपंच ने भी थाने में रिपोर्ट दी है. जहां पर 30 लाख रूपए के गबन का आरोप है.


अप्रैल 2023 में हुई थी ज्वॉइनिंग


गबन के आरोपी वीडीओ सिद्धार्थ खीचड़ को अप्रैल 2023 में ज्वॉइनिंग के बाद पहले पंचायत समिति और बाद में पातुसरी पंचायत में वीडीओ का दो साल का प्रोबेशन पीरियड भी पूरा नहीं हुआ है. उससे पहले ही उसने ये घोटाले कर दिए. पातुसरी में ग्राम विकास अधिकारी रहते हुए इसे नयासर ग्राम पंचायत की ग्राम विकास अधिकारी प्रियंका के अवकाश पर जाने की वजह से बीडीओ ने नयासर का अतिरिक्त चार्ज 10 जून को दिया था. उसी दौरान 30 जुलाई से 29 अगस्त के बीच वीडीओ सिद्धार्थ खीचड़ ने अपनी पत्नी संगीता खीचड़ व अजय नामक व्यक्ति के खाते में 50 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए.


ग्राम पंचायत के बैंक खाते में ट्रांजेक्शन


दिलचस्प ये है कि ग्राम पंचायत के बैंक खाते में ट्रांजेक्शन के लिए सरपंच के पास ओटीपी आनी थी. लेकिन ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ ने सिंगल आईडी से रुपए ट्रांसफर किए. जिससे सरपंच के पास ओटीपी नहीं आई और गबन का पता नहीं लगा. झुंझुनूं पंचायत समिति की बीडीओ ममता चौधरी ने आरोपी ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ खीचड़ को निलंबित कर दिया है. बीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी का निलंबन आदेश जारी करते हुए निलंबन काल में अजाड़ी कलां मुख्यालय किया हैं. मामले की जांच के लिए 3 सदस्यों की समिति गठित की हैं. बताया जाता है कि सिद्धार्थ खीचड़ भाजपा के कुछ बड़े नेताओं के भी संपर्क में रहता है.


ये भी पढ़ें- कोचिंग से घर जा रही नाबालिग से किया दुष्कर्म, मन नहीं भरा तो दोस्तों को बुला...


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!