झुंझुनूं न्यूज:  सावन के महीने में हरियाली तीज के बाद झुंझुनूं जिले में तीज महोत्सव की धूम देखने को मिल रही है. झुंझुनूं जिले का सबसे बड़ा और सबसे अनूठा तीज महोत्सव चिड़ावा में आयोजित किया गया. श्रीश्याम सखी दरबार की महिलाओं की ओर से आयोजित तीज महोत्सव में एक से बढ़कर एक कार्यक्रम हुआ. जिसमें ना केवल चिड़ावा कस्बे की, बल्कि झुंझुनूं, सूरजगढ़, पिलानी समेत पास पड़ौस की महिलाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया और सावन की मस्ती की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तीज महोत्सव का शुभारंभ पूर्वी राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष झंडीप्रसाद हिम्मतरामका, गोपी मंडल झुंझुनूं की अनिता सैनी, डॉ. भावना शर्मा तथा निर्मला ढंढारिया ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. अतिथियों का स्वागत श्रीश्याम सखी दरबार की संयोजिका रेखा संदीप हिम्मतरामका ने किया. 


विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन


इस मौके पर सावन की मस्ती के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर मिसेज श्रीश्याम सखी तथा डांसिंग स्टार का अवॉर्ड दिया गया. कुंदन कटेवा व ममता हिम्मतरामका के संयोजन में आयोजित मिसेज श्रीश्याम सखी में 28 श्याम सखियों ने हिस्सा लिया. मटकी, बांसुरी और मोरपंखी के साथ श्याम सखियों का रैम्प वॉक तथा श्रीकृष्ण के भजनों का बैकग्राउंड म्यूजिक ने माहौल को वृंदावन और मथुरा जैसा बना दिया. 




सभी सखियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां और वो भी राजस्थानी ​वेशभूषा में दी. जिसके बाद पायल सूरजगढ़िया को मिसेज श्रीश्याम सखी का ताज पहनाया गया. इसी तरह नूतन शर्मा व पलक मोदी के संयोजन में श्रीश्याम सखी डांसिंग स्टार प्रतियो​गिता में 12 श्याम सखियों ने हिस्सा लिया. सभी ने देशभक्ति, राजस्थानी, श्रीकृष्ण के भजनों पर एक से एक मनभावक प्रस्तुति दी. 


 श्रीश्याम सखी डांसिंग स्टार का अवॉर्ड


इनमें से कुंदन कटेवा की प्रस्तुति सबसे शानदार रही. जिन्हें पहला श्रीश्याम सखी डांसिंग स्टार का अवॉर्ड दिया गया. कार्यक्रम में गत दिनों चैन स्नेचर से लोहा लेकर बदमाशों के इरादों को नाकाम करने वाली सीता देवी मोदी को बहादुर महिला सम्मान दिया गया. जब सीता देवी मोदी को सम्मान दिया गया. तो सभी महिलाओं ने जोरदार तालियां बजाई. 


इस मौके पर बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए अलग—अलग रोचक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था. रेखा संदीप हिम्मतरामका ने बताया कि ख्याति केडिया व किरण केडिया के संयोजन में फन गेम्स का आयोजन किया गया. जिसमें महिलाओं द्वारा खेला गया क्रिकेट, काफी रोचक रहा. इसके अलावा भी अन्य गेम्स ने अपनी छाप छोड़ी.


इसके अलावा यशस्वी पंवार, यतु पारीक, गरिमा, नाव्या, पीहू शर्मा ने अपने नृत्यों से मन मोह लिया. इस मौके पर आयोजन स्थल पर झूला भी लगाया गया. फूलों से सजे झूले पर उपस्थित महिलाओं ने एक—दूसरे को झूला झूलाया और जमकर मस्ती की. इसके अलावा सेल्फी प्वाइंट को लेकर भी महिलाओं में क्रेज देखने को मिला. जिन्होंने खुद की सेल्फी के साथ ग्रुप्स की सेल्फी ली. कार्यक्रम के बाद से महिलाओं की ये सेल्फी लेडिज के सोशल मीडिया ग्रुप्स में छाई रही.


ये भी पढ़ें-


कपूर के गोली ऐसे करेगी जुकाम और सर्दी में मदद, जड़ से मिटेगा


क्या सिगरेट पीने से आती है नपुंसकता, जानिए सटीक जवाब