Jhunjhunu: दो साल बाद कोरोना के कहर से मुक्ति के बाद इस साल सभी कार्यक्रम पूरे उत्साह के साथ मनाए जा रहे है. इसी क्रम में झुंझुनूं में अग्रसेन जयंती महोत्सव भी ना केवल पुराने रूप में दिखेगा बल्कि इस बार और भी काफी कुछ नया होने वाला है. अग्रवाल समाज समिति की बैठक में तीन दिवसीय कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है. समिति अध्यक्ष संपत चुड़ैलेवाला, सचिव कमल अग्रवाल ने बताया कि तीन दिवसीय कार्यक्रमों का शुभारंभ 24 सितंबर को अग्र ध्वजारोहण के साथ शुरू होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले दिन महिलाओं के लिए तीन अलग-अलग प्रतियोगिता होगी और रात को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन होगा. दूसरे दिन 25 सितंबर को भी दिन में महिलाओं और बच्चों के लिए तीन प्रतियोगिता होगी. शाम को प्रसिद्ध प्रश्न मंच का आयोजन किया जाएगा. वहीं 26 सितंबर को मुख्य समारोह में समाज के मेधावियों का सम्मान होगा. इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. इससे पहले 26 सितंबर को सुबह एक दशक बाद फिर से अग्रसेन शोभायात्रा निकाली जाएगी. 


यह भी पढ़ें - JEE Advanced Result 2022 Live: Jeeadv.ac.in पर जारी किया रिजल्ट, जल्द चेक करें स्कोरकार्ड


इस बार शोभायात्रा को भव्य रूप देने के लिए बैंड बाजे और घोड़ी के साथ-साथ महाराजा अग्रसेन और मां लक्ष्मी की संजीव झांकी भी होगी. तीन दिन के कार्यक्रम का संयोजक डॉ. डीएन तुलस्यान को बनाया है. डॉ. तुलस्यान ने बताया कि तीन दिन तक सुबह और शाम को होने वाले कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हिस्सा ले सकेंगे. शोभायात्रा को लेकर महिलाओं में उत्साह दिख रहा है.


Reporter: Sandeep Kedia


झुंझुनूं की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड


राजस्थान में लगातार बढ़ रहा रात का तापमान, आज से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी


राहुल पर शाह के वार पर गहलोत का पलटवार, कहा- भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाई BJP