Khetri: झुंझुनूं के खेतड़ी से बड़ी खबर मिल रही है. झुंझुनूं के खेतड़ी में एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देशन में पुलिस ने बड़ी गैंगवार की संभावनाओं को खत्म कर दिया और दो गैंगों के 18 बदमाशों को राउंड अप किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, खेतड़ी कोर्ट में तीन हार्डकोर अपराधियों बैचाली ढाणी बबाई निवासी भैरू गुर्जर, टीबा निवासी कुलदीप उर्फ मदारी तथा हरियाणा के बलाना निवासी शक्तिसिंह पेश हुए थे. ऐसे में एक साथ तीन-तीन बदमाशों के कोर्ट में आने के कारण गैंगवार की संभावना थी क्योंकि हरियाणा के बलाना निवासी शक्ति सिंह और हरियाण के इसी गांव के रहने वाले विक्रम उर्फ बीका में लंबे समय से वर्चस्व की लड़ाई के चलते झगड़े होते हैं, जिसके बाद डीएसटी झुंझुनूं बदमाशों के हर एक मूवमेंट पर नजर रखे हुए थे. 


इसी दौरान बलाना का शक्ति सिंह जब कोर्ट में पेश हुआ तो उसके गैंग के सदस्य गाड़ियों में कोर्ट परिसर में मौजूद थे. वहीं शक्ति सिंह के दुश्मन गैंग विक्रम उर्फ बीका गैंग के भी सदस्य पहुंच गए थे. पुलिस ने समय रहते दबिशें दी और बदमाशों को दबोचना शुरू किया तो शक्ति गैंग के 12 लोगों को खेतड़ी पुलिस ने पकड़ लिया लेकिन विक्रम उर्फ बीका गैंग के सदस्य भागने में कामयाब हो गए. फिर भी पुलिस ने नाकाबंदी करवाई तो खेतड़ीनगर पुलिस ने विक्रम उर्फ बिका गैंग के छह सदस्यों को एक गाड़ी के साथ दबोचा है. सभी राउंड अप किए गए बदमाशों से खेतड़ी और कॉपर थाने में पूछताछ की जा रही है. 


यह भी पढे़ं- बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी


क्या कहना है पुलिस का
पुलिस का मानना है कि इतनी बड़ी संख्या में दोनों गैंग के बदमाश कोर्ट में आने से गैंगवार की पूरी पूरी संभावना थी. जिसे खत्म किया गया और बदमाशों से पूछताछ कर उनकी प्लानिंग की जानकारी जुटाई जा रही है. इस कार्रवाई को एसपी मृदुल कच्छावा के सुपरविजन में खेतड़ी सीआई विनोद सांखला तथा डीएसटी प्रभारी कल्याणसिंह ने अंजाम दिया.


खेतड़ी पुलिस ने गाड़ियां जब्त की, 12 को दबोचा
सीआई विनोद सांखला ने बताया कि खेतड़ी पुलिस ने गैंगवार की संभावना को देखते हुए पुलिस को सूचना मिली थी कि हरियाणा के खैरोली, तिलोड़ी, बलाना और खेतड़ी क्षेत्र के करीब दो दर्जन युवक गाड़ियों में सवार होकर खेतड़ी कोर्ट के परिसर के पास पहुंचे है. जिस पर पुलिस ने वारदात करने से पहले ही कार्रवाई करते हुए हरियाणा के बलाना निवासी संजय पुत्र जगमाल, विक्रम पुत्र लीलाराम, राहुल पुत्र तेजपाल, बबलू पुत्र प्रभु दयाल, महिपाल पुत्र घीसारम, ढाणी लगरिया वाली निवासी अशोक पुत्र जगदीश, टीबा निवासी हंसराज पुत्र मुलचंद, राजेश पुत्र नेतराम, खैरोली निवासी संदीप पुत्र रामेश्वर, ढाणी बटियाला बांसियाल निवासी विकास पुत्र रामेश्वर, बधवाना निवासी संदीप पुत्र सत्यवीर, ढाणी हिरामल बसई निवासी कुलदीप उर्फ केड़ी पुत्र भोलाराम को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से एक स्कॉर्पियो गाड़ी, बिना नंबर की कैंपर गाड़ी, एक बोलेरो व एक बाइक को जब्त की है.


पूछताछ जारी, हो सकता है खुलासा
सीआई सांखला ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा वारदात करने के लिए आए अन्य युवकों की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. पेशी पर आए बलाना निवासी शक्ति को न्यायालय ने जेल भेज दिया है. क्योंकि शक्ति सिंह की एक-दो मामलों में जमानत जंप हो चुकी थी. इस दौरान टीम में सीआई विनोद सांखला, एएसआई देवेंद्र सिंह, डीएटी प्रभारी कल्याण सिंह, एचसी शशीकांत, कांस्टेबल राकेश मोडसरा, मयंक सांगवान, महेंद्र कुमार, विक्रम, हरीश, विकास आदि शामिल थे.


Reporter- Sandeep Kedia