झुंझुनूं: महाभारत के 'युधिष्ठिर' और एफटीआईआई के पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान एक दिन के दौरे पर झुंझुनूं आए. यहां पर उन्होंने कहा कि राजस्थान, बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ इंडिया की फिल्मों और कई सीरियल्स की शूटिंग के लिए फेवरेट जगह बन गई है. इसलिए अब सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए और राजस्थान में फिल्म सिटी स्थापित करनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि महाभारत की शूटिंग भी राजस्थान में हुई थी. वे इसके बाद कई राजस्थानी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि राजस्थान में नैचुरअल टूरिस्ट टेस्टिनेशन होने से सिनेमा जगत के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को काम करने में सुविधा प्राप्त होती है. साथ ही यह जगह कलाकारों को भी अपनी ओर आकर्षित करती है.


यह भी पढ़ें: नागौर : भूख हड़ताल पर 20 सरपंच, हालत बिगड़ी, अब हरीश चौधरी, विजयपाल मिर्धा बने सहारा


हरियाणा में सरकारी विश्विद्यालय के वाइस चॉंसलर हैं गजेंद्र चौहान


उन्होंने जी राजस्थान न्यूज से बातचीत करते हुए यह भी कहा कि अब हरियाणा की पहचान केवल खिलाड़ियों के लिए नहीं, बल्कि कलाकारों के लिए भी होगी. क्योंकि सिनेमा पर डिग्री कोर्स कराने वाली देश की पहली सरकारी यूनिवर्सिटी हरियाणा के रोहतक में खोली गई है, जिसमें वे फिलहाल वाइस चांसलर के रूप में काम कर रहे हैं.


उन्होंने कहा कि उनकी यूनिवर्सिटी में 100 प्रतिशत प्लेसमेंट है. हाल ही में विजुअल आर्ट के दो छात्रों का अमेरिका में काम के लिए एग्रीमेंट हुआ है. उन्होंने बताया कि उन्होंने हरियाणा में देखा है कि वहां पर अच्छे कलाकार है. वे हरियाणा से मुंबई की तरफ निकलेंगे तो निसंदेह बहुत सारे कलाकारों को पछाड़ देंगे. बता दें कि एफटीआईआई के पूर्व चेयरमैन गजेंद्र सिंह चौहान लंबे अरसे से टेलीविजन पर आते रहे हैं. महाभारत सीरियल में उनका रोल युधिष्ठिर का था. इनका रोल दर्शकों को काफी भाया था. गजेंद्र चौहान एफटीआईआई के चेयरमैन रह चुके हैं. हाल ही में उन्हें हरियाणा में सिनेमा के डिग्री विवि का वीसी नियुक्त किया गया है.