Khetri: सालों से बदहाली के आंसू बहा रहे केसीसी प्रोजेक्ट के अच्छे दिन आएंगे. यह इशारा किया है देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जो झुंझुनूं के खेतड़ी दौरे पर आए धनखड़ ने अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार के सबसे बड़े खान मंत्रालय के सबसे बड़े अधिकारी वरिष्ठ आईएएस खान सचिव विवेक भारद्वाज उनके साथ आए हैं. वह यहां के लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि कर्मचारी यूनियन द्वारा उन्हें जो प्रपत्र दिया गया है, ना केवल उसका अध्ययन करवाया जाएगा, बल्कि उसके मुताबिक काम करवाया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही केसीसी का विकास उच्चतम कोटि का होगा जो भी योगदान उनसे होगा. वह कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. इसके बाद जगदीप धनखड़ ने डायरेक्टर बंगले में करीब 15 मिनट तक कर्मचारी नेताओं से चर्चा की. केटीएसएस महामंत्री बिड़दूराम सैनी ने बताया कि उन्होंने उप राष्ट्रपति के समक्ष मांग रखी है कि प्लांट को फिलहाल कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना के तहत जो 4 एमएलडी पानी मिल रहा है. उसे 10 एमएलडी करवाया जाए. इसके अलावा कर्मचारियों के साथ किए गए समझौते को केंद्रीय खान मंत्रालय से लागू करवाया जाए.


आपको बता दें कि इसके अलावा फिलहाल 1.3 मिलियन प्रोडक्शन हो रहा है, जिसे बढ़ाकर 3.1 मिलियन करवाया जाए. उप राष्ट्रपति ने सभी यूनियनों के पदाधिकारियों से कहा कि वे अपनी डिमांड एक और विस्तृत प्रपत्र उन तक पहुंचाए. इसके बाद वे खुद व्यक्तिगत स्तर पर इसमें दिलचस्पी दिखाकर केसीसी के विकास में पूरा सहयोग देंगे. इसके बाद उप राष्ट्रपति ने खान सचिव विवेक भारद्वाज और केसीसी अधिकारियों के साथ भी बैठक की और केसीसी के विकास को लेकर चर्चा की. 


कर्मचारियों की ओर से सभी संगठनों के प्रतिनिधियों को वार्ता में बुलाया गया था, जिसके तहत केटीएसएस यूनियन की तरफ से बिड़दूराम सैनी, महामंत्री ओमप्रकाश चिरानी, कोलिहान शाखा सचिव बाबूलाल सैनी और विनय त्यागी सचिव, दूसरी यूनियन भारतीय मजदूर संघ की तरफ से श्यामलाल सैनी, महासचिव रामलाल, अध्यक्ष कुलदीप सक्सेना और उमराव सिंह शामिल थे.


Reporter: Sandeep Kedia


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच


Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?


Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा