Rajasthan News: राजस्थान में दो वर्षीय बीएड और चार वर्षीय बीएड और बीएससी बीएड के PTET 2024 का रिजल्ट घोषित हो गया है. इसमें दो वर्षीय बीएड में हनुमानगढ़ की रहने वाले देवीलाल ने प्रथम स्थान हासिल किया, उन्होंने परीक्षा परिणाम में 526 अंक मिले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं दूसरी तरफ झुंझनूं की अक्षरा सैनी ने चार वर्षीय बीए बीएड में 514 अंक हांसिल कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हालिस किया है.आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन का कार्य वर्धमान महावीर खुला विवि कोटा के द्वारा किया गया है.



अक्षरा सैनी, जो  झुंझुनूं के नवलगढ़ क्षेत्र के सैनीपुरा(डूण्डलोद) की रहने वाली हैं, पूरे राजस्थान में टॉप कर पूरे परिवार का नाम रोशन किया है. मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, अक्षरा सैनी ने बताया कि वह हर रोज सात से आठ घंटे तक पढ़ाई करती थी. अक्षरा सैनी को  दसवीं में 95 और बारहवीं में 99 फीसदी अंक हासिल हुए थे.




पिता का कहना है कि बेटी शुरुआत से ही पढ़ाई में होशियार रही और खास तौर पर अक्षरा बैडमिंटन की खिलाड़ी है. पिता ने कहा कि बेटी ने जब 10वीं में 95 फीसदी अंक हालिस किए,तो लोगों ने कहा कि बेटी को साइंस दिलाओ, डॉक्टर या इंजीनियर बनाओ, लेकिन 12वीं में  अक्षरा कला चुनी.




अक्षरा का सपना बीए बीएड करने के बाद सिविल सेवा में काम करने का है.उसकी मां सुमन शिक्षक है. नाना बीएल सैनी इंडियन पोस्टल सर्विस में रह चुके है. अक्षरा ने बताया कि दादी ने उसका हमेशा साथ दिया है.अक्षरा को कई सारे पुरस्कार व इंस्पायर मिल चुके है.अक्षरा ने कभी सोशल मीडिया पर समय बर्बाद नहीं किया.पढ़ाई में किसी प्रकार की जरूरत हो तभी इस्तेमाल किया है.


यह भी पढ़ें:नाकाबंदी के दौरान आमने-सामने हुए बजरी माफिया और पुलिस, 3 को किया गिरफ्तार