Jhunjhunu By election 2024: झुंझुनूं में विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों को लेकर आज एक ही दिन में चार महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. जिसे भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश अध्यक्ष मदन ​राठौड़, समाज कल्याण मंत्री अविनाश गहलोत, खाद्य मंत्री सुमित गोदारा, किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी समेत भाजपा के कई बड़े नेता संबोधित करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


झुंझुनूं में होने वाली इस बैठक की तैयारियां भाजपा जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी के नेतृत्व में पूरी कर ली गई है. वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत व प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी भी चारों बैठकों में अपेक्षित कार्यकर्ताओं की सूची पर मंथन कर चुके हैं. सबसे पहले शक्ति केंद्र संयोजक और बूथ अध्यक्षों की बैठक होगी. जिसमें सर्वाधिक 300 से 325 की संख्या में कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. इसके बाद क्रमवार तीन बैठकें होगी. जिसमें अन्य पदाधिकारी और पार्टी के नेता शिरकत करेंगे.



प्रदेश प्रभारी बनने के बाद राधामोहन दास अग्रवाल तथा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मदन राठौड़ पहली बार झुंझुनूं आ रहे हैं. ऐसे में नवलगढ़ से लेकर झुंझुनूं तक स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर कार्यकर्ता पूरे रास्ते में करीब एक दर्जन से अधिक जगहों पर दोनों नेताओं का स्वागत करेंगे. भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र भांबू ने बताया कि सबसे बड़ा स्वागत कार्यक्रम टोल बूथ पर रखा गया है. जहां पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के साथ सभी नेताओं का गर्मजोशी के साथ स्वागत करेंगे.



बता दें कि बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में निशीत कुमार को टिकट दिया था लेकिन उनकी विधानसभा चुनाव में हार हुई. उनके खिलाफ कांग्रेस ने बृजेंद्र ओला को टिकट दिया और उनकी जीत हुई थी. लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने बृजेंद्र ओला को उम्मीदवार बनाया और उनकी जीत हुई. जिसके बाद से ही विधायक की सीट खाली हो गई थी.  सियासी गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी इस बार उपचुनाव में टिकट को लेकर कोई गलती नहीं दोहराना चाहती है. इसी वजह से टिकट को लेकर बीजेपी आला कमान बैठकें कर रहा है.