Surajgarh: झुंझुनूं के बुहाना कस्बे के वार्ड नंबर 16 में लंबे समय से पेयजल किल्लत से वार्ड वासी परेशान हो रहे हैं. परेशान वार्ड वासियों ने पेयजल किल्लत को लेकर मोहल्ले में एकत्रित होकर महिला और पुरुषों ने खाली मटके रख कर जलदाय विभाग की कार्यशैली को लेकर विरोध जताया. वार्ड वासी श्रवण कुमार ने बताया कि वार्ड में महीने में एक बार पानी की सप्लाई आती है. सप्लाई के दौरान पानी के दो या तीन मटके ही नलकूपों में आते हैं, जिससे वार्ड वासियों के सामने पीने के पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसकी शिकायत सरपंच से लेकर जलदाय विभाग को भी कई बार कर चुके हैं. मगर जलदाय विभाग द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है. आश्वासन के अलावा वार्डवासियों को पानी की समस्या से निजात नहीं मिली. गुस्साए वार्डवासियों ने पेयजल किल्लत को लेकर विरोध जताया. वार्डवासी बहादुरसिंह ने बताया कि वार्ड में ना ही सार्वजनिक पानी की टंकी है. ना ही जलदाय विभाग द्वारा वार्ड में टैंकरों की सप्लाई पहुंचाई जाती है, जिससे लोग पानी की पूर्ति कर सके. लोगों को पीने का पानी 1 किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा है.


महिलाओं ने विरोध जताते हुए बताया कि पानी की समस्या को लेकर वार्ड की महिलाएं इतनी परेशान है कि दिन भर महिलाओं को पेयजल आपूर्ति के लिए दूसरे मोहल्ले से पानी लाना पड़ रहा है. मोहल्ले में नीचे तड़के के लोगों का निवास अधिक होने के कारण लोगों के सामने टैंकर मंगवाना भी मुश्किल हो रहा है. जिसके कारण लोग पानी की समस्या से परेशान होकर महिला पुरुषों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नाराजगी जताते हुए खाली मटके रखकर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर सुरेंद्र सिंह, रतन कुमार, निक्की, नीरज, हरि सिंह, अनिल, सोनू, अशोक, विमला, मंजू, बाला, सरोज, रोशनी, कमला, तारो, विमला, अंजलि, रेखा, कमलेश, अनीता, सुनीता, सुमित्रा मौजूद रहे.


Reporter: Sandeep Kedia


ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट



अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें