Rajasthan News: कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल आज जोधपुर पहुंचे और सर्किट हाउस में जनसुनवाई की. यहां पत्रकारों से बात करते हुए जोगाराम पटेल ने कहा कि राज्य सरकार का इस बार का बजट सब वर्गों को साथ में लेकर चलने वाला है. बजट को लेकर विपक्ष तक ने इसकी तारीफ की है. बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने बजट के पर्यावरण को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दे दिए हैं जल्द ही बजट घोषणाएं धरातल पर नजर आने लग जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जल्द बजरी की टेंडर प्रक्रिया होगी पूरी
पटेल ने कहा कि किसानों को ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. अब यदि किसी किसान के खेत में से विद्युत विभाग की लाइन निकलती है, तो पोल के नीचे की जमीन और उसके 1 मीटर की परिधि की जमीन का मुआवजा भी दिया जाएगा और वह भी डीएलसी रेट का दोगुना. जोगाराम पटेल ने प्रदेश के सबसे ज्वलंत, बजरी के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि अब जल्द बजरी की टेंडर प्रक्रिया पूरी की जाएगी, ताकि आम व्यक्ति को सस्ती बजरी मिल सके. साथ ही बेचने वाले आसानी से बेच सके और खरीदार भी आसानी से खरीद सकें. 



4 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार 
5 साल में 4 लाख नौकरियां देने की सरकार के वादे पर विपक्ष द्वारा सवाल खड़े किए जाने पर जोगाराम पटेल ने कहा कि सरकार ने रोजगार को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. 50000 लोगों को रोजगार दे दिया गया है. साथ ही प्रत्येक विभाग से जानकारी जुटा जा रही है कि वहां के कर्मचारी कब और कितने कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं. सरकार अपने वादे को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है. साथ ही पटेल ने कहा कि निजी क्षेत्र में भी रोजगार सृजन के प्रयास किए जाएंगे. 



वित्तीय प्रबंधन को लेकर हो रहा काम
संविदा कर्मियों को भी रोजगार दिए जाने पर पटेल ने कहा कि संविदा कर्मी परिवार का ही हिस्सा है. उनका भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. बजट के लिए वित्तीय प्रबंधन से जुड़े सवाल के जवाब में जोगाराम पटेल ने कहा कि सरकार वित्तीय प्रबंधन को लेकर काम कर रही है और आने वाले सालों में राजस्थान का बजट सरप्लस में होगा. 



रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज


ये भी पढ़ें- 'सत्ता जाने की छटपटाहट साफ दिख रही है...', मंत्री गौतम दक ने कांग्रेस पर कसा तंज