Jodhpur News: राजस्थान सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के मद्देनजर शहर में पहली बार विधायक महिला खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. 5 मार्च दिन मंगलवार को सुबह 9:30 बजे उम्मेद स्टेडियम में यह प्रतियोगिता शुरू होगी. सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी एवं शहर विधायक अतुल भंसाली के संयुक्त प्रयासों से आयोजित हो रही पहली विधायक महिला खेलकूद प्रतियोगिता में 450 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक खेलकूद प्रतियोगिता का उद्देश्य 
सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया हिट इंडिया अभियान शुरू किया था और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने 100 दिवसीय कार्य योजना में महिला सशक्तिकरण पर विशेष फोकस किया है. इसी को ध्यान में रखते हुए विधायक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि महिलाएं अपने घर से बाहर निकलकर खेलों में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें और उचित प्लेटफॉर्म के माध्यम से खेल के क्षेत्र में भी देश-प्रदेश का नाम रोशन कर सके. 


ये भी पढ़ें- Jaipur News: कुरकुरे-चिप्स के गोदाम में लगी भीषण आग, झुलस गए कई मजदूर


प्रतिभावान खिलाड़ियों मिले सही प्रशिक्षण 
वहीं, विधायक अतुल भंसाली ने बताया कि उम्मेद स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे यह प्रतियोगिता शुरू होगी. इस प्रतियोगिता में फुटबॉल, वुशु , बॉक्सिंग, जिमनास्टिक, सेपकटकरा, कुश्ती, सॉफ्टबॉल, योग प्रतियोगिता और रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं को लेकर खिलाड़ियों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया है और हमारा प्रयास होगा कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को प्रशिक्षकों के माध्यम से प्रशिक्षण दिलवाया जाए, जिससे उन्हें राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अवसर मिले. विधायक अतुल भंसाली ने बताया कि बुधवार ( 6 मार्च ) को यह प्रतियोगिता समाप्त होगी. 


रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज


ये भी पढ़ें- पाली की इस समस्या को हल कर जीतेंगे लोकसभा चुनाव, सांसद PP चौधरी ने बताया विजन