Jodhpur News: दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक महोत्सव के तहत शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान हुआ. प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान कई बेहतरीन तस्वीरें सामने आई थी. ऐसी ही कुछ तस्वीरे जोधपुर शहर में हुए मतदान के दौरान भी दिखी, जब देश की न्यायपालिका के बड़े चेहरे मतदान के लिए कतार में लगे नजर आए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोधपुर लोकसभा के लिए हुए मतदान में राजस्थान हाईकोर्ट के स्थानीय जजों के साथ सुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस संदीप मेहता, गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस विजय विश्नोई और राज्य के लोकायुक्त जस्टिस पी के लोहरा ने मतदान किया. प्रदेश में चुनाव की महाकवरेज के दौरान ज़ी मीडिया से तीनों जजों ने खास बातचीत भी की. 
 
सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जज जस्टिस संदीप मेहता मतदान के लिए विशेष तौर से दिल्ली से जोधपुर पहुंचे थे. उन्होंने सपत्नीक जोधपुर के लाल मैदान स्थित बालिका स्कूल में मतदान किया. जस्टिस मेहता भरी दोपहर में करीब 1.45 बजे मतदान केंद्र पहुंचे थे. केंद्र पर जस्टिस मेहता आम जन के साथ करीब 20 मिनट तक कतार में लगे. मतदान के बाद जस्टिस मेहता सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी खिंचवाई. इस मौके पर उन्होंने ज़ी मीडिया से खास बातचीत भी की. 
 
राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश और गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस विजय विश्नोई भी मतदान के लिए खास तौर से असम से जोधपुर पहुंचे. जस्टिस विजय विश्नोई करीब 11.30 बजे एयरपोर्ट से सीधे पावटा के पोलो क्षेत्र स्थित मोंटेंसरी स्कूल मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान किया. जस्टिस विश्नोई के साथ पत्नी और दोनों बेटों ने भी मतदान किया. 
 
चुनाव के इस महापर्व में राज्य के लोकायुक्त जस्टिस पी के लोहरा ने भी जोधपुर पहुंचकर मतदान किया. जस्टिस लोहरा ने रातानाड़ा स्थित PWD कार्यालय मतदान केंद्र पर मतदान किया. सपत्नीक मतदान करने पहुंचे लोकायुक्त ने मतदान के बाद युवाओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी की.  


यह भी पढ़ेंः बीकानेर-जैसलमेर में आंधी-बारिश का अलर्ट, जानिए किन जिलों में बरसेंगे 'गर्मी के शोले'


यह भी पढ़ेंः Lok Sabha chunav: राजस्थान की इस लोकसभा सीट को लेकर हनुमान बेनीवाल ने दिया बयान