Jodhpur News: जोधपुर राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल विकास एवं उद्यमी ऒर राज्य मंत्री शिक्षा मंत्रालय चौधरी जयंत आज जोधपुर पहुंचे. जोधपुर के किसान तेजा रामगढ़ी हॉस्टल में जनसवाद के कार्यक्रम बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान सैकड़ो की संख्या में लोगो ने चौधरी का मालिया अर्पण कर स्वागत किया. केंद्रीय राज्य मंत्री जंयत चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कौशल विकास और उद्यम शीलता के तहत हमारी सरकार लघु उद्यमी को रोजगार देने के लिए सीधा लोगों को जोड़ा जा रहा है.


इस योजना को 1 साल पूरा हुआ है और 9 लाख लोगों ने अब तक इस योजना की ट्रेनिंग का लाभ लिया है. 20 लाख लोग पंजीकृत हैं और 3 साल यह योजना चलाई जाने का उम्मीद है. 13500 करोड़ की लागत से इस योजना को चलाया जा रहा है. बढाई करो या नहीं, कुमार दर्जी यह हर गांव में मिल जाते हैं.


इन कामों के लिए कभी किसी सरकार ने सोचा तक नहीं. यह कुटीर उद्योग और इन्हीं लोगों के लिए चौधरी चरण सिंह जी भी वकालत करते थे. सारे कार्य बड़े-बड़े उद्योगपति ना बनाएं ग्रामीण उद्योगों को बढ़ावा देना और उसी के सोच के साथ सरकार आगे बढ़ रही है. जिस जगह हम खडे़ हॆ जोधपुर जिले में यहां 9000 लोगों ने पंजीकृत कराए हैं.


तेजी से हम उनको ट्रेनिंग दे रहे हैं. वहीं हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनाव को लेकर जयत चौधरी ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव होता है. हमें किसी को मालूम नहीं की क्या परिणाम आने वाले हैं. एवं जनता का निर्णय है अभी यह निर्णय EVM मे कैद है. जब निर्णय होगा उसके बाद विश्लेषण करेंगे.