Diwali 2022 Edible Cracker Sweets: त्योहारों का सीजन आते ही रंग- बिरंगे कपड़ों, तोहफों, मिठाइयों और लाइटों से बाजर सज जाते हैं. इसी के चलते त्योहारों में मिठाइयां चारो तरफ मिठास घूल देती है. इस बार राजस्थान के जोधपुर के बाजारों में बादाम, पिस्ता, काजू, माव आदि से बने पटाखों ने धूम मचा रखी है. दरअसल, एक मिठाई व्यपारी ने दिवाली के मौके पर क्रेकर स्वीट्स बनाए है, मतलब इस बार मिठाइयों को पटाखों की शेप दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसी के साथ पूरे राजस्थान में इन  मिठाइयों की चर्चा हो रही है और लोग चकरी, अनार, सुतली बम, मोमबत्ती की शेप की बनी मिठाइयां बाजारों में हाथों-हाथ खरीद रहे हैं और ये सब मिठाइयां 1600 रुपये प्रति किलो हैं. 


लोग जमकर खा रहे पटाखें (Jodhpur Diwali Cracker Sweets)
इस मिठाई शेप को लेकर व्यपारी का कहना है कि वो इस बार कुछ अलग और कुछ नया करना चाहते थे इसलिए उनके दिमाग में ये क्रेकर स्वीट्स का आइडिया आया, जो आज जोधपुर के साथ-साथ पूरे राजस्थान में धमाल मचा रहा है. ये मिठाइयां बाकी मिठाइयों से महंगी हैं इन्हें बनाने में ड्राई फ्रूट बादाम, काजू, पिस्ता और मावे का इस्तेमाल किया गया है. 



बच्चे खा रहे सुतली बम और अनार (Jodhpur fire Cracker Sweets)
ये मिठाइयां देख हर कोई इनकी तरफ खींचा चल आ रहा है और लगातार इसी डिमांड बढ़ रही है. इसके अलावा बच्चे इनकी तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं और इसके बारे में चर्चा कर रहे हैं. इसी के साथ वह बड़ी खुशी के बता रहे हैं कि उन्होंने सुतली बम खाया, कोई बोल रहा उसने चकरी खाई. इन मिठाईयों को बनाने में खाने वाला रंग मिलाया गया है.