Jodhpur: प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग ने विश्विद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनावों की तारीख का भले ही ऐलान कर दिया गया हो, लेकिन अभी तक अधिकतर विश्विद्यालय महाविद्यालय में परीक्षा,परीक्षा परिणाम और प्रवेश की प्रक्रिया तक पूरी नही हैं. ऐसे में 26 अगस्त को चुनाव करवाना कैसे संभव होगा. अब छात्र नेताओं ने भी चुनावो की इस तारीख पर सवाल उठाना शुरू कर दिया हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- मंत्री अशोक चांदना ने हिंडोली सभा में उम्मीद से ज्यादा भीड़, लोगों में दिखा उत्साह


जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्विद्यालय जय नारायण व्यास विश्विद्यालय व इससे संबंधित महाविद्यालय के छात्र नेताओं का कहना है कि, उच्च शिक्षा विभाग ने आनन फानन में छात्र संघ चुनाव की तिथि को घोषित तो कर दिया,लेकिन अभी तक कई परीक्षाओं  के परिणाम नहीं आए है,जिसके कारण कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो पाई है. ऐसे में पंद्रह दिनों में यह प्रक्रिया पूरी करना असंभव है. ऐसे में घोषित तिथि पर छात्र संघ चुनाव कैसे संभव होगा. 


वहीं इसके अलावा छात्र नेताओं का यह भी आरोप है कि, इसकी उच्च शिक्षा विभाग को जानकारी है कि प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. बावजूद यह तिथि घोषित करना केवल ओपचारिकता है. जबकि कोरोना काल में तीन सालों से छात्र संघ चुनाव नहीं हुए, हालांकि चुनावों की घोषणा के साथ ही अब छात्र नेता समीकरण की राजनीति में जरूर जुट गए है, लेकिन अचानक बिना परीक्षा परिणाम और प्रवेश के तिथि घोषित करने से ना केवल छात्र बल्कि छात्र नेता भी असमंजस  की स्थिति में है.


 ऐसे में छात्र नेता उच्च शिक्षा विभाग और राज्य सरकार से तिथि में बदलाव की मांग कर रहे है, ताकि कोरोना काल के बाद हो रहे चुनावो में नए जोश के साथ चुनाव मैदान में उतर सके. फिलहाल, एबीवीपी एनएसयूआई जैसे संगठनों से जुड़े छात्र नेता अब नई तिथि की उम्मीद कर रहे है. इसको लेकर सरकार से गुहार भी लगा रहे है. 


Reporter: Bhawani Bhati


जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें