Jodhpur: जोधपुर के लोहावट विश्नावास जाटावास एवं रुपाणा-जैताणा ग्राम पंचायतों को जोडने वाली मुख्य सड़क स्थित रेलवे पुल के नीचे गत दिनों हुई बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इलाके में पानी भरने से राहगीरों एवं स्कूली विद्यार्थियों तथा मरीजों को हो रही परेशानी को लेकर लोहावट विश्नावास ग्राम पंचायत के द्वारा पानी की निकासी करवाने को लेकर प्रयास शुरू किए गए है. यहां पर मोटरपम्प लगाकर पानी की निकासी शुरु करवाई गई, लेकिन पम्पमोटर के जलने से कार्य बीच में ही अटक गया. इससे पहले यहां पर सुबह खराब नलकूप, जिसको पानी निकासी के लिए हौदी से जोड़ा गया. उसमें भी पानी निकासी के प्रयास किए गए, लेकिन थोड़ी मात्रा में पानी जाने के बाद निकासी बंद हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उल्लेखनीय है कि जी मीडिया ने 20 जुलाई को जान जोखिम में डालकर पटरियों से गुजरने को मजबूर के शीर्षक से खबर चलाई थी, खबर प्रकाशित होने के बाद अब प्रशासन हरकत में आया है. लोहावट विश्नावास ग्राम पंचायत के सरपंच सत्यनारायण विश्नोई, ग्राम विकास अधिकारी कानाराम चौधरी ने बताया कि पम्पमोटर लगाकर तथा पाइपलाइन बिछाकर पुल के नीचे से पानी की निकासी शरू करवाई गयी. ग्राम विकास अधिकारी ने बताया कि उस दौरान मोटरपम्प जल गया, इसे दुरुस्त करवाने के लिए भेजा गया है.


पानी निकासी का हो स्थायी समाधान


रेलवे पुल के नीचे बारिश का पानी जमा होने की लंबे समय से समस्या बनी हुई है, बारिश के दौर में यहां पर करीब दो-तीन माह पानी भरा रहता है. पुल के नीचे गड्डा होने तथा सामने की तरफ सड़क में चढ़ाई होने से पानी यही पर जमा रहता है. यहां पर पुल के नीचे सड़क का लेवल ऊपर करने तथा अन्य कई तकनीक से स्थाई समाधान करने की आवश्यकता है. इससे बारिश के दिनों में पानी जमा नहीं हो सके, इधर सरपंच सत्यनारायण विश्नोई ने बताया कि यहां पर सड़क सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा बनाई गई थी, विभाग योजना बनाकर पानी निकासी का स्थाई समाधान कराए.


ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें