दूल्हे का हाथ देखकर दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार, हाथ जोड़ते रहे ससुराल वाले

Viral News: शादी करना हर किसी का सपना होता है. कहते हैं कि किसी की भी जिंदगी का यह सबसे अहम फैसला होता है. हर कोई चाहता है कि उसे उसकी पसंद का ही पार्टनर मिले लेकिन भारतीय समाज में कई बार बड़े लोगों की पसंद के चलते कई लड़के-लड़कियों के सपने धरे के धरे रह जाते हैं.

जी राजस्थान वेब टीम Fri, 04 Nov 2022-8:44 am,
1/6

लौट गई बारात

वहीं, कहते हैं कि शादी एक ऐसा बंधन है, जिसमें दूल्हा-दुल्हन पक्ष दोनों को ही किसी भी तरह की कोई बात नहीं छिपानी चाहिए. फिर वह चाहे लड़के-लड़की की पसंद से ही क्यों न जुड़ी हो. जरा सोचकर देखिए कि किसी के घर के बाहर आकर बारात लौट जाए तो समाज में उसकी बड़ी बदनामी होती है लेकिन अगर यह बारात सही फैसले के लिए लौटे तो कुछ गलत नहीं माना जाता है.

2/6

नहीं हुई आगे की कोई रस्म

ऐसी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है बिहार के बक्सर से. यहां के इटाढ़ी के कुकुढ़ा के रहने वाले एक दूल्हे की बारात बिना दुल्हन को लिए ही वापस लौट आई. स्वागत से लेकर कई तरह की तैयारियां हो चुकी थी लेकिन ऐन वक्त पर दुल्हन ने दूल्हे के हाथ देख लिए और वहीं से आगे की कोई रस्म नहीं हो पाई. दुल्हन ने गुस्से में अपनी ही बारात लौटा दी.

3/6

क्या है यह पूरा वाकया

हुआ दरअसल कुछ यूं कि यहां का निवासी एक युवक दूल्हा बना. खुशी-खुशी वह अपनी बारात लेकर अपने सपनों की रानी लेने कुकुढ़ा से गाजीपुर के कासिमाबाद पहुंचा. वहां पहुंचा तो दुल्हन के घरवालों ने बड़ी ही धूमधाम के साथ बारात का स्वागत भी किया. सबकुछ ठीक चल रहा था. काफी हद तक रस्में हो भी गई थी लेकिन कुबूलनामे से कुछ मिनट पहले ही दुल्हन की नजर दूल्हे के हाथ पर गई तो वह भड़क गई. उसने ससुराल जाने से मन कर दिया. बाद में पता चला कि दूल्हे के एक हाथ में कुछ दिक्कत है, जो कि जन्मजात है.

 

4/6

दूल्हे के हाथ में जन्मजात कोई दिक्कत

जानकारी के मुताबिक, दूल्हे के हाथ में जन्मजात कोई दिक्कत है. वह ठीक से काम नहीं करता है. दूल्हे का हाथ ही उसकी शादी में रोड़ा बन गया और निकाह के कुछ देर बाद ही तलाक की रस्में भी अदा की गईं. लड़की लड़के को शौहर के तौर पर मानने के लिए राजी ही नहीं हुई.

5/6

दुल्हन को नहीं थी जानकारी

दूल्हे के एक रिश्तेदार के अनुसार, जिसने भी यह शादी तय करवाई थी उसने दूल्हे के हाथ की दिक्कत का जिक्र दुल्हन के परिवार से नहीं किया था. ऐसे में जब शादी के दिन दुल्हन को दूल्हे के निश्शक्त होने का पता चला तो वह कुबूलनामे की रस्म न करने की जिद पर अड़ गई और बारात को वापस कर दिया.

 

6/6

पसंद की शादी का रखें ख्याल

ऐसे मामले भारतीय समाज में अक्सर ही देखने को मिल जाते हैं. इसीलिए कहा जाता है कि शादी में दोनों पक्षों को एक-दूसरे और दूल्हा-दुल्हन की पसंद-नापसंद को भी जरूर जान लेना चाहिए. कई बार बड़ों के फैसले उनके बच्चों की जिंदगी बर्बाद कर देते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link