Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामले सामने आया है, जिसमें HIV पीड़ित पत्नी द्वारा पति को षडयंत्र पूर्वक संक्रमित करना चाहती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसके लिए पत्नी ने संबंध बनाते समय प्रोटेक्शन प्रयोग करने से भी मना कर दिया तो पति को शक हुआ और पति ने पत्नी की जांच करवाई. वहीं, रिपोर्ट आने के बाद पति भी हैरान रह गया था. अब इस पूर मामले को न्यायालय के आदेश के बाद जोधपुर के माता का थान थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की गई है. 



प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला के HIV से संक्रमित होने के कारण पहले भी उसकी सगाई टूट गई थी. इसी साल जुलाई महीने में महिला और उसके परिवार ने महिला की HIV संक्रमित होने वाली बात को छुपाकर जोधपुर के ही युवक से शादी करवा दी. सगाई करने के बाद महिला के परिवार में युवक के ऊपर जल्द से जल्द शादी करने का दबाव भी बनाया ताकि HIV संक्रमित होने के बात का खुलासा ना हो पाए.



युवक द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार, 14 जुलाई 2024 को युवक की शादी हुई. जब पति को पत्नी के ऊपर शक हुआ तो उसने अपनी पत्नी के मोबाइल की जांच की. इसमें उसे उसके पुराने प्रेमी के नंबर मिले. इसी बीच सावन के महीने के चलते पत्नी जब अपने पीहर गई तो पति ने उसके पुराने प्रेमी को फोन किया.



ऐसे में पुराने प्रेमी ने पत्नी के सारे राज उगल दिए और बताया कि उसके साथ अवैध संबंध के चलते उसे फरवरी 2023 में HIV हो गया था, जिसका इलाज वह पहले अजमेर करवा रही थी. इसके बाद में झालावाड़ इसके साथ ही प्रेमी ने पति को उसकी जांच रिपोर्ट में भेज दी. 



परिवादी द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2023 में महिला को एचआईवी हो गया था. महिला ने ART सेंटर से इलाज शुरू करवाया, जब पति को पत्नी के एचआईवी पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आई है तो सबसे पहले पति ने अपनी जांच करवाई. जांच में पति की रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन डॉक्टर ने कहा कि एचआईवी संक्रमित होने का पता संक्रमित होने के 3 महीने से 6 माह के बाद पता चलता है.



पति ने अपनी चालाक पत्नी का सच सबके सामने लाने का ठान किया और पत्नी को अपने जाल में फसाने के लिए कंपनी की नॉमिनेशन के लिए नाम दर्ज करवाने के लिए कुछ ब्लड इन्वेस्टिगेशन करवाने के लिए कहा. वहीं, जैसे ही खून के जांच की बात आती है तो पत्नी सकपका गई और अपने परिवार को इस बात की जानकारी दी. 31 अगस्त को दोनों ही पति-पत्नी की खून की जांच होती है, जिसमें पत्नी एचआईवी पॉजिटिव पति की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जाती है. 



इस पूरे मामले में पति का आरोप है कि पुलिस द्वारा उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाती है. इसके बाद वह न्यायालय की शरण लेता है. माता का थान थाने में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद पत्नी, उसके पिता और बहन को आरोपी बनाया है. इसके साथ ही पुलिस को दर्ज एफआईआर के आधार पर जांच करने के लिए कहा गया है. पुलिस इस पूरे मामले में आगे जांच कर रही है.