Phalodi: जोधपुर जिले के फलोदी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सबसे बड़े भामाशाह कुंभ सिंह पातावत के जरिए अपने मातुश्री सेवा संस्थान के अंतर्गत में शहर के नंदपुरी कॉलोनी में एक कार्यक्रम आयोजन किया.  विधानसभा क्षेत्र की 51 विधवा महिलाओं को पैरों और हाथों से चलाने वाली सिलाई मशीन तथा 9 दिव्यांगों को साइकिल बांटी. तथा मानव सेवा कार्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का वादा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेः इस तारीख को अजमेर में होगी पुलिस कॉन्स्टेबल रद्द हुई परीक्षा, जानें latest update 


इस अवसर पर मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पातावत के निजी सचिव जितेंद्र सिंह खेतूसर ने बताया कि, मातोश्री सेवा संस्थान के संस्थापक कुंभ सिंह पातावत के जरिए  समय-समय पर विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करते है.  चाहे कोरोना काल हो या फिर जरूरतमंदों की मदद करने का कार्य और या फिर अग्नि पीड़ित परिवारों को संबल प्रदान करना. अन्य जैसे कार्य में वे बढ़चढ़कर अपनी भूमिका में दर्ज कराते है. और प्रभावित परिवारों को मदद करने का काम करते हैं. खेतुसर ने बताया कि, गुरूवार को  मातुश्री सेवा संस्थान के जरिए नंदपुरी कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा क्षेत्र की 51 विधवा महिलाओं को पैरों से व हाथ से चलने वाली सिलाई मशीन प्रदान करने के साथ ही दिव्यांगों को 9 ट्राई साइकिल बांटी गई. 


यह भी पढ़ेः  होने जा रही है देश की पहली सेल्फ शादी, बिना दूल्हे के होंगे फेरे और हनीमून


उन्होंने बताया कि, इससे पहले भी मातुश्री सेवा संस्थान  के जरिए बाप क्षेत्र में वृक्षारोपण के साथ ही गोवंशों की पेयजल व्यवस्था को लेकर सालों से काम कार्य किया जा रहा है. संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में फलोदी, बाप व घंटियाली सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में महिला व पुरुषों की उपस्थिति देखी गई। ट्राई साइकिल व सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के सबसे बड़े भामाशाह कुंभ सिंह पातावत के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमू खा, नगरपालिका उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम नागौरी, फलोदी प्रधान हाजी उमरदीन, पूर्व प्रधान माणक लाल मेघवाल, योग गुरु सांवल सिंह भाटी, पार्षद हरेंद्र सिंह रणीसर, एडवोकेट गोरधन जयपाल, समाजसेवी शिवकुमार मलार,हरिश छंगाणी सहित कई जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन पातावत के निजी सचिव जितेंद्र सिंह खेतूसर ने किया.