होने जा रही है देश की पहली सेल्फ शादी, बिना दूल्हे के होंगे फेरे और हनीमून
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205429

होने जा रही है देश की पहली सेल्फ शादी, बिना दूल्हे के होंगे फेरे और हनीमून

India First Self Marriage: जब भी हम शादी की बात सुनते हैं तो दिमाग में सबसे पहले दूल्हा-दूल्हन ही आते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसी शादी के बारे में सोचा या सुना है जिसमें बिना दूल्हे के ही विवाह संपन्न हो जाए.

होने जा रही है देश की पहली सेल्फ शादी

India First Self Marriage: जब भी हम शादी की बात सुनते हैं तो दिमाग में सबसे पहले दूल्हा-दूल्हन ही आते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसी शादी के बारे में सोचा या सुना है जिसमें बिना दूल्हे के ही विवाह संपन्न हो जाए.

बिना दूल्हा लेंगी सात फेरे
जी हां, अब यह भी सच होने जा रहा है. गुजरात के वडोदरा की 24 वर्षीय क्षमा बिंदु सेल्फ मैरिज करने जा रही हैं. जिसमें दुल्हन सजेगी, मंडप सजेगा, फेरे भी होंगे लेकिन दूल्हा नहीं होगा. सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन क्षमा ने यह फैसला किया है कि वह खुद से ही ब्याह रचाएंगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्षमा ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे वह हमेशा से दुल्हन तो बनना चाहती हैं लेकिन वह कभी किसी लड़के से शादी नहीं करना चाहती. इस वजह से उन्होंने सोचा कि जब वह खुद से ही सबसे ज्यादा प्यार करती हैं तो क्यों ना खुद से ही शादी कर लें.

इसके लिए उन्होंने पांच वादे भी लिखे हैं, जिसे फेरे के समय लेंगी.

यह भी पढ़ें-IAS टीना डाबी की बहन रिया का India Tour, इन राज्यों से की खूबसूरत फोटोज शेयर

मां-पिता ने किया फैसले में सपोर्ट
उनके इस फैसले में माता-पिता ने भी सर्पोट किया और 11 जून को शादी समारोह का आयोजन किया गया. इस शादी में सभी जानने वाले लोग होंगे, सिर्फ दूल्हा नहीं होगा. क्षमा ने शादी को लेकर शॉपिंग भी पूरी कर ली है और दुल्हन बनने को तैयार है. 

अकेले हनीमून पर भी जाएंगी
शादी के बाद क्षमा दो हफ्तों के लिए अकेले हनीमून के लिए गोवा भी जाएंगी. यह शादी 11 जून को गोत्री के एक मंदिर में संपन्न होगी.

Trending news