Jodhpur Viral Video​ : सूर्य नगरी के नाम से विश्व पटल पर मशहूर ब्लू सिटी जोधपुर यूं तो पर्यटकों को अपनी ओर खूब लुभाता है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर जोधपुर का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो जोधपुर के एतिहासिक महल, किले या कहानियों की दास्तां के लिए नहीं बल्कि एक विदेशी के फ्री स्टाइल कलाबाजियों के लिए वायरल हो रही है. जो जोधपुर की छतों पर कूदते-फांदते दिखाई दे रहा है. यहां तक कि यह वीडियो जोधपुरराइट्स के लिए भी कौतूहल का विषय बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



डेविड बेनेडिक्ट शौकिया तौर पर पारकौर करते हैं. वो पेशे से फीजियोथैरेपिस्ट हैं. डेविड ने पार्कौर करते हुए वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं, डेविड रेड बुल के शूट के लिए भारत आए हुए थे. जोधपुर से पहले वो आगरा और ऋषिकेश भी जा चुके हैं, वहीं जोधपुर में उन्होंने छतरियों, झालरा और मंडोर इलाके में भी पार्कौर का एक्ट किया था.


 



क्या होता है पार्कौर 


पार्कौर एक एथलेटिक ट्रेनिंग या खेल है जिसमें एथलीट (ट्रेसर कहलाते हैं) उपकरण की सहायता के बिना और अक्सर कलात्मक-जिमनास्टिक करते समय एक पॉइंट से दूसरे पॉइंट तक सबसे तेज़ और सबसे कुशल तरीके से पहुंचने का प्रयास करते हैं. पार्कौर में दौड़ना, चढ़ना, झूलना, कूदना, प्लायोमेट्रिक्स, रोलिंग और चौगुनी गति शामिल है - जो भी किसी भी स्थिति के लिए उपयुक्त है.


पर्यटकों को जमकर लुभा रहा सूर्यनगरी
सूर्यनगरी जोधपुर इन दिनों देसी के साथ-साथ विदेशी पर्यटकों को जमकर लुभा रहा है. बड़ी संख्या में तूरजी का झालरा, घंटाघर और ब्लू ओल्ड सिटी पहुंच रहे हैं. यहां तक कि ख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना न केवल राजस्थान वासियों को बल्कि अब विदेशी सैलानियों को भी खूब पसंद आ रही है. 


ये भी पढ़े..


धरियावद में घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, VDO पर लगाए गंभीर आरोप


 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे