Jodhpur: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्व कुमार देव (Biplav Kumar Dev) रविवार शाम को सिरोही पहुंचे जंहा सिरोही को सीमा में प्रवेश करने के बाद आईटीबीपी (ITBP) के जवानों द्वारा निकाली जा रही रैली के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले के आबूरोड पहुंचे. आबूरोड में ब्रह्माकुमारी संस्थान (Brahma Kumari Institute) में पहुंचने पर संस्थान के पदाधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया. और पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ़ ऑनर (Guard of honor) दिया गया. वही आज सवेरे वो माउंटआबू (Mountabu News) के लिए रवाना हो गए, जहां ज्ञान सरोवर व माउंटआबू के देलवाड़ा मंदिर (Delwara Temple) के दर्शन करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश में  मनाया जा रहा है अमृत कलश महोत्सव
आजादी के 75 साल होने पर देश में अमृत कलश महोत्सव (Amrit Kalash Mahotsav) मनाया जा रहा है. उसी को लेकर देश में एकता का सन्देश लिए लेह से आईटीबीपी के जवानों का एक दल गुजरात (Gujarat News) के केवड़िया तक साईकिल रैली निकाल रहा है. यह रैली जिले आबूरोड में ब्रह्माकुमारी संस्थान पहुंची. संस्थान द्वारा जवानों के हौसला अफजाई के लिए रविवार शाम को अभिन्दन कार्यक्रम रखा गया जिसमे भाग लेने के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्व कुमार देब (Chief Minister Biplav Kumar Deb) पहुंचे और कार्यक्रम में भाग लिया.


यह भी पढ़ें- Jodhpur: लवली कंडारा एनकाउंटर मामले में पुलिस प्रशासन और वाल्मीकि समाज के बीच बनी सहमति


मुख्यमंत्री बिपल्व कुमार देब ने क्या कहा
इस दौरान मुख्यमंत्री बिपल्व कुमार देब ने कहा कि देश में एकता को लेकर जा रही रैली सराहनीय है. यह रैली विभिन्न प्रांतों से होती हुई जाएगी और देश एकता का सन्देश देगी. वहीं, इस दौरान उन्होंने ने ब्रह्माकुमारी संस्थान के कार्यों की तारीफ़ करते हुए कहा की संस्थान अध्यात्मिकता के क्षेत्र में कार्य कर रही है जिससे मनुष्य का जीवन बदल रहा है. उन्होंने कहा की नार्थ ईस्ट में पर्यटन (North East Tourism) को लेकर अपार संभावना है जिसको लेकर देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) बहुत कार्य कर रहे है. त्रिपुरा सहित नार्थ ईस्ट के राज्य ऑक्सीजन का हब हैं. कोरोना काल में लोगो को पता चला की ऑक्सीजन (Oxygen) कितनी जरूरी है.


यह भी पढ़ें- महिला किसान ने पनपाया 4 हेक्टर में अनार का बगीचा, आप भी ऐसा करके कमा सकते हैं लाखों


निकाली जा रही है साइकिल रैली
गौरतलब है की सिरोही आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मनाते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस पर साइकिल रैली (cycle rally) निकाली जा रही है, आईटीबीपी की ओर से निकाली जा रही ये रैली आज सिरोही जिले के आबूरोड पहुंची. यह रैली करीब 2700 किलोमीटर का सफर तय करेगी जिसमे से अभी तक 2300 किलोमीटर की दूरी तय करके यह रैली आज आबूरोड पहुंची है, जहां पर ब्रह्मकुमारी संस्थान की ओर से रैली के जवानों व अधिकारियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया.


यह भी पढ़ें- समाज के लिए मिसाल हैं सेखाला के प्रधान रावल राम सुथार, काम जानकर आप भी करेंगे सलाम


यह रैली यहां से गुजरात जाएगी. रैली लेह से लेकर सरदार वल्लभभाई पटेल के स्टेचू केवड़िया तक जाएगी, जिसमे कुल 23 जवान शामिल है. इस रैली के दौरान आईटीबीपी के जवान देश को मिली आजादी के महत्त्व के बारे में बताएंगे.
Report- Saket Goyal