Shergarh: जोधपुर जिले के शेरगढ़ कस्बे में इस वर्ष की सबसे अधिक बरसात हुई. रविवार को दोपहर तक तेज तपन के साथ बादलों की आवाजाही रही और दोपहर होते-होते जमकर बादल बरस गए. करीब 1 घंटे तक लगातार तेज बरसात हुई, जिससे पुराना बस स्टैंड की सारी दुकानों में पानी घुस गया. वहीं कस्बे का गांधी चौक टापू के रूप में तब्दील हो गया. गांधी चौक में 3 से 4 फीट पानी बहने लगा सभी व्यापारियों की दुकानों में पानी चला गया, जिससे भारी नुकसान हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- जोधपुर अपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया ने की बैठक, 15 अगस्त की तैयारियों का लिया जायजा


वहीं निचली बस्ती जीनगर बस्ती सांसी बस्ती में भी पानी चला गया, जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. पानी की निकासी ना होने के कारण अभी भी पानी जमा हुआ है. रविवार को शेरगढ़ कस्बे में 53.5 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. बरसात के दिनों में कस्बे वासियों के लिए आफत के दिन आ जाते हैं क्योंकि हर बार बरसात होने पर गांधी चौक में जितने भी व्यापारिक और पुराने प्रतिष्ठान ने इनमें पानी भर जाता है और सारे किराने का सामान खराब हो जाता है और व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है. 


वहीं निचली बस्तियों में रहने वाले जरूरतमंद तबकों के हालत भी बद से बदतर हो जाते हैं. इनके घरों में पानी भर जाता है, जिससे इनके रोजमर्रा के काम प्रभावित होते हैं. आज भी तेज बरसात होने से परेशानियां उठानी पड़ रही है. कस्बे की आकृति कटोरी नुमा होने के कारण पानी निकासी का कोई रास्ता नहीं है और ना ही प्रशासन हुआ जनप्रतिनिधि इस समस्या को गंभीर मानते हैं जिसका खामियाजा यहां के रहवासियों को भुगतना पड़ रहा है.


Reporter: Arun Harsh