Aaj Ka Rashifal, 1 october 2024: हर इंसान की ग्रह दशा उसके सितारों पर निर्भर करती है. कई बार इंसान दिन-रात मेहनत करके भी सफलता नहीं हासिल कर पाता है, ऐसे में उसे दैनिक जीवन में कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. कहा जाता है कि अगर इंसान राशिफल पढ़कर दिन की शुरुआत करता है तो उसे पूरे दिन किस काम को करना है, किसको नहीं, इसके बारे में पता चल जाता है. ऐसे में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है, जानने के लिए पढ़िए आज का राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

   


मेष राशि
मेष राशि के जातक आज लेन-देन के मामले में सावधान रहें. कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. करियर को संवारने में अपनी मेहनत लगाएंगे. आज धर्म कर्म के कार्य में आपकी रुचि रहेगी.


वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातक आज नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. बॉस का पूरा सहयोग मिलेगा. सामाजिक गतिविधियों में उनकी रुचि रहेगी. कोर्ट कचहरी में अगर मामला चल रहा है तो अनुभवी इंसान से सलाह लें. सोच समझ कर काम आगे बढ़ाएं. बिजनेस में भी मन मुताबिक लाभ मिल सकता है.



मिथुन राशि
नौकरी पेशा मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खर्चों से भरा रहने वाला है. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार से किए हुए सदस्यों से वादा पूरा करना होगा. लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने में दिक्कत आएगी. काम को दूसरे दिन पर न टालें.


कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों का आज का दिन शानदार रहेगा. मन की कोई इच्छा पूरी हो सकती है. आज वर्क प्लेस पर आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. कामों को खुद करने की कोशिश करेंगे. दूसरे के सहारे नहीं बढ़ेंगे. अपनी जिम्मेदारियां को ठीक से निभाएं. आपके अंदर एनर्जी एक्स्ट्रा भरी रहेगी.



सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए तैयार रहें. जिंदगी में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. नए पद की प्राप्ति हो सकती है. आपके ऊपर जिम्मेदारियां का बोझ रहेगा. करियर को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी.


कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. धैर्य और संयम बनाए रखें. आसपास के लोगों से खुशखबरी मिलेगी. बिजनेस में किसी बड़ी स्कीम में अपना धन खर्च कर सकते हैं. किसी तरह की काम में भी लापरवाही ना दिखाएं.



तुला राशि
तुला राशि के जातकों की आज का दिन खुशनुमा रहेगा. हर काम में सफलता मिलेगी. पार्टनरशिप में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. खर्चीली आदत की वजह से परिवार के लोग परेशान रहेंगे.  साख और सम्मान में वृद्धि होगी.



वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों का आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में ठीक रहेगा. तरक्की के नए-नए रास्ते खुलेंगे. करीबियों से अच्छी खबर सुनने मिल सकती है. लंबे समय से अटकी डील आज फाइनल हो सकती है. विद्यार्धी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.



धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. बच्चों के करियर को लेकर परेशान हो सकते हैं. मन में चल रही उलझन को समझने की कोशिश करें. अधूरे सपनों को पूरा करने की कोशिश करेंगे. वर्कप्लेस पर आपके ऊपर अधिक बोझ रहेगा.


मकर राशि
मकर राशि के जातकों का आज का दिन काफी बिजी रहेगा. ज्यादा मेहनत करने के बाद लोगों को अच्छा रिजल्ट मिल सकता है. दूसरों के भरोसे कोई काम ना छोड़े नहीं तो वह रुक जाएगा. नौकरी में नया मुकाम हासिल हो सकता है.



कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक रिजल्ट लेकर आएगा. पार्टनर से दिल की बात कह सकते हैं. आज आप घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं. तरक्की में आ रहे रोड़े आज दूर हो सकते हैं.



मीन राशि
मीन राशि के जातकों का आज का दिन चिंताग्रस्त रहेगा. अपने कामों में आत्मविश्वास से आगे बढ़ने की कोशिश करें. परिवार में झगड़ा हो सकता है. वर्कलोड ज्यादा होने के कारण आज का दिन बेहद बिजी रहने वाला है.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!