Aaj Ka Rashifal, 16 october 2024: हर इंसान की ग्रह दशा उसके सितारों पर निर्भर करती है. कई बार इंसान दिन-रात मेहनत करके भी सफलता नहीं हासिल कर पाता है, ऐसे में उसे दैनिक जीवन में कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. कहा जाता है कि अगर इंसान राशिफल पढ़कर दिन की शुरुआत करता है तो उसे पूरे दिन किस काम को करना है, किसको नहीं, इसके बारे में पता चल जाता है. ऐसे में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है, जानने के लिए पढ़िए आज का राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन अहम रहने वाला है. आज ये किसी से कोई वादा न करें. व्यापार कर रहेलोगों को अपने प्लानिंग पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि इन्हें तगड़ा धन लाभ मिल सके. बच्चों के करियर लेकर प्लानिंग कर सकते हैं. भाई को धन का सहयोग करें.


वृषभ राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आज इन्हें मानसिक चिंता हो सकती है. इसके कारण इनका परिवार भी परेशान रहेगा. पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.



मिथुन राशि
इस राशि के जातकों को आज धन से जुड़ा तगड़ा लाभ होने वाला है. अचानक धन मिलने से यह बेहद खुश रहेंगे. कमाई के नए-नए स्रोत बनेंगे. अगर किसी से उधार लिया तो वह तो वह भी आज उतार देंगे. धन का कुछ हिस्सा दान-पुण्य में लगाएं. नया मकान, वाहन, घर, दुकान खरीद सकते हैं.


कर्क राशि
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. आज इन्हें पारिवारिक दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा. दूसरों की बातों पर भरोसा न करें. नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे लोगों को नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.



सिंह राशि
इस राशि के जातकों को आज सतर्क रहने की जरूरत है. आज सेहत से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज ना करें. अधिकारी आज आपसे बेहद खुश रहेंगे. किसी से वाहन मांग कर चलाते समय ध्यान रखें नहीं तो दुर्घटना हो सकती है. पार्टनर से बेवजह बहस ना करें.



कन्या राशि
इस राशि के जातकों को आज अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी. आज ने पैतृक संपत्ति मिल सकती है. गलत तरीके से पैसा कमाने की राह पर न जाएं. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से तगड़ा धन लाभ हो सकता है. नया वाहन खरीद सकते हैं. 



तुला राशि
व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा. कोई भी फैसला लेने से पहले काफी सोच समझ लें. विरोधी तारीफ करेंगे. किसी से भी धन ना लें. आज आपके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है. भाई-बहनों में झगड़ा हो सकता है.



वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों की तबीयत खराब हो सकती है. इसके कारण यह किसी भी काम को पूरा करने में समस्या झेलेंगे. नए काम में आगे आएंगे. विदेश पर रहने रिश्तेदारों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. पार्टनर संग शॉपिंग पर जा सकते हैं.



धनु राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन बाधाओं भरा रहेगा. आज कोई काम पूरा होते-होते रुक सकता है. संतान की तरफ से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. वाद विवाद से दूर रहें.  लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहने की जरूरत है.



मकर राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन मुसीबतों से भरा रहेगा. आज पारिवारिक कलह इन्हें परेशान कर सकती है. बिजनेस में घाटा हो सकता है. नया वाहन खरीदने जा रहे हैं तो टाल दें. दूसरों की बातों पर विश्वास न करें, घर में लड़ाई हो सकती है.



कुंभ राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आज आपके ऊपर कोई झूठा आरोप लगा सकता है. दूसरों की बातों में आकर फैसला न लें. पार्टनर का सहयोग मिलेगा. पुरानी गलती के चलते परिवार से मांफी मांगनी पड़ेगी.



मीन राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन लाभदायक रहने वाला है. नौकरी कर रहे लोगों के ऊपर अधिक जिम्मेदारियां पड़ सकती हैं. पार्टनर से चल रहा मतभेद दूर हो सकता है. परिवार में प्यार बना रहेगा.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!