Astrology : वैदिक ज्योतिष में एक निश्चित समय के बाद ग्रह को बदलना स्वभाविक प्रक्रिया है. 12 जून शाम 6 बजकर 15 मिनट पर शुक्र का राशि परिवर्तन होगा और शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. जहां 7 जुलाई तक रह कर शुक्र 7 राशियों को भौतिक सुख सुविधाएं और धन धान्य देंगे. जिसके बाद शुक्र का कर्क राशि में गोचर होना है. जिन राशियों पर शुक्र के गोचर का प्रभाव शुभ पड़ेगा वो इस प्रकार हैं.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



ये भी पढ़ें :
Panchang 11 June 2024 : 11 जून मंगलवार दिन जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 




मेष
आपके लिए  शुक्र दूसरे और सातवें घर के स्वामी हैं और तीसरे घर में गोचर करने जा रहे हैं. आप अपने करियर में बेहतर संभावनाओं की तलाश में नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं. ताकि करियर को लेकर संतुष्टि महसूस हो. बिजनेस करते हैं, तो थोड़े बहुत बदलाव ही आपको मुनाफा देंगे.



वृषभ
आपके लिए शुक्र पहले और छठे घर के स्वामी होने के साथ ही दूसरे घर में गोचर करके करियर के मामले में वृषभ को सफलता दिलाने आ रहे हैं.  यह गोचर नौकरीपेशा लोगों के लिए शुभ और लाभकारी रहेगा. जिसका असर 12 जून शाम से दिखेगा.



मिथुन 
 आपके लिए शुक्र, पांचवे और बारहवें घर के स्वामी हैं और पहले भाव में गोचर कर आपकी सफलता दिलाने आ रहे हैं. शुक्र भौतिक सुख सुविधाओं में इजाफा करेंगे और कार्यक्षेत्र में आपका खूब नाम होगा. इस समय का सद्उपयोग करें ताकि भविष्य सुखद हो सके. 



सिंह
आपके लिए शुक्र तीसरे और दसवें घर के स्वामी हैं और 11वें भाव में गोचर कर करियर में सफलता देगे. लंबे वक्त से की जा रही कोशिश कामियाब होगी और ऑफिस में आपको सराहना मिलेगी. किसी बड़े प्रोजेक्ट के पूरा होने की संभावना है जो भौतिक सुख सुविधा देने वाला होगा.



कन्या
आपके लिए शुक्र दूसरे और 9वें भाव के स्वामी हैं और 10वें घर में गोचर कर रहे हैं. जिससे आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. नौकरीपेशा अपने काम से नाम कमा लेंगे और नई नौकरी या नया ऑफिस आपके सपनों को उड़ान देगा.



तुला
आपके लिए शुक्र पहले और आठवें घर के स्वामी हैं और 9वें भाव में गोचर करके आपके करियर को लेकर बनाई गयी योजनाओं को पूरा करने में मदद करेंगे. आप नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं. ये समय करियर में तरक्की का है और आपको कोर्ट कचहरी के मामले से भी आजादी मिलेगी.

कुंभ 
आपके लिए शुक्र 4 और 9वें भाव के स्वामी हैं और 5वें भाव में गोचर करके आपको बुद्धि से प्रसिद्धि और धन दौलत दिलाने वाले हैं. करियर के लिहाज से शुक्र आपको बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेंगे, जो आपको भविष्य में मदद करेगी.




(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)