Astrology: इन गलतियों की वजह से घर में आती है दरिद्रता

Jyotish News: रोजमर्रा में हम बहुत सारे काम करते हैं. ऐसे में कई बार जाने-अनजाने में कुछ गलतियां हो जाती है, जो हमारे घर में दरिद्रता की वजह बनती हैं. वहीं, यदि आप भी ये काम करते हैं, तो आपको काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

स्नेहा अग्रवाल Sun, 31 Dec 2023-2:04 pm,
1/6

मंदिर से खाली बर्तन लाना

मंदिर जाने से पहले सभी लोग थाली सजाते है और लोटे में पानी लेकर जाते हैं. वहीं, मंदिर से आते वक्त पूरा बर्तन खाली करके ना लेकर आए. इससे घर पर नकारात्मकता आती है इसलिए जब आप भगवान को जल अर्पित चढ़ाएं तो लोटे में थोड़ा जल बचाकर घर लेकर आएं. 

2/6

ब्राह्मण भोज

ब्राह्मणों को भोजन कराने से भगवान और पितरों का आशीर्वाद मिलता है. इस वजह से घर पर आए ब्राह्मण को कभी भी भूखा ना जाने दें. ब्राह्मण को भोजन कराएं और दान-दक्षिणा भी करें. 

3/6

भोग लगाना

पूजा पाठ के बाद भगवान को भोग जरूर लगाना चाहिए, लेकिन कभी भी प्लास्टिक, पैकेट या फिर डिब्बे सहित भोग भगवान को अर्पित नहीं करना चाहिए. 

4/6

पर्स में पैसे रखने का तरीका

पर्स में सभी लोग पैसे रखते हैं. अगर आप पर्स में सिक्के और नोट एक साथ रखते हैं, तो आपको आर्थिक तंगी को झेलना पड़ेगा. इस वजह से सिक्के और नोट को अलग-अलग करके रखना चाहिए. 

 

5/6

मंदिर से आने के बाद पैर धोना

कई लोगों की आदत होती है, कि वो मंदिर से आकर तुरंत पांव धोते है. ये हिंदू शास्त्र में अशुभ माना जाता है. ऐसे में मंदिर से आने के बाद पैर नहीं धोने चाहिए. इससे भगवान नाराज हो जाते हैं. 

6/6

शव यात्रा में आगे निकलना

यदि कभी आपको रास्ते में शवयात्रा दिखे तो वहीं रुक जाए. पहले  शवयात्रा को जाने दें और इसके बाद आगे बढ़ें. शवयात्रा के आगे निकलना अच्छा नहीं माना जाता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link