Hindaun: हिण्डौन के गांव खेड़ा जमालपुर की ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुनाव संपन्न हुए. जिसमें ओम प्रकाश वर्मा को अध्यक्ष और ज्ञान सिंह जाट को उपाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव अधिकारी  दिनेश सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 20 सितंबर को ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्य पद के लिए निर्वाचन हुआ था. जिसमें पूर्व में  निर्विरोध निर्वाचित राजवती, हरेंद्र सिंह, चौथी लाल, गुलाब चंद , जीवन लाल आदि 5 सदस्यों के अलावा 7 सदस्यों के लिए मतदान हुआ था. जिसमें रतिराम मीणा, रतन सिंह जाट,  ज्ञान सिंह जाट,  रुकमणी देवी,  ओम प्रकाश वर्मा,  विष्णु जाट, अरुण जाट को विजयी घोषित किया गया.  इसके बाद निर्धारित चुनाव प्रक्रिया के अनुसार अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन फार्म दाखिल किए गए.


जिनमें अध्यक्ष पद के लिए केवल एक नामांकन फॉर्म ओम प्रकाश वर्मा द्वारा प्रस्तुत किया गया तो वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए भी केवल एक ही नामांकन फॉर्म ज्ञान सिंह जाट की ओर से प्राप्त हुआ. दोनों पदों के लिए केवल एक-एक नामांकन फॉर्म प्राप्त होने के कारण इन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. इस तरह ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर ओमप्रकाश वर्मा और उपाध्यक्ष पद पर ज्ञान सिंह जाट को निर्वाचित घोषित कर दिया गया है.


निर्वाचन की घोषणा के साथ ही निर्वाचन अधिकारी की ओर से दोनों पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र सौंपे गए. इस दौरान पदाधिकारियों के साथ ही सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का भी ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों और गांव के गणमान्य लोगों ने माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया. उल्लेखनीय है कि  इस समिति के बोर्ड में चौथी बार ओम प्रकाश वर्मा को अध्यक्ष चुना गया है . इससे पूर्व उनके पिता स्वर्गीय रघुवीर सिंह इस समिति के अध्यक्ष रहे हैं . 1957 में ग्राम सेवा सहकारी समिति खेड़ा जमालपुर का गठन हुआ था. उस समय से लेकर आज तक लगातार 70 वर्षों तक समिति के बोर्ड पर पिता पुत्र का ही वर्चस्व कायम है.


ये भी पढ़ें- Flipkart की सेल में इस समय मिलेगी Crazy Deals,कहीं आप चूक ना जाएं, डिस्काउंट पर मिलेगा और डिस्काउंट!


 


इस उपलब्धि के बारे में नवनिर्वाचित अध्यक्ष वर्मा से पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि समिति के प्रति समर्पित भाव से काम करना और किसानों की हर समस्याओं का समाधान करना उनके पिता की प्राथमिकता रही है. यह कर्मठता और समर्पण भाव उन्हें पिता से विरासत में मिला है. जिसको वह हमेशा कायम रखेंगे . इसी दौरान नव निर्वाचित उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह जाट का कहना था कि समिति के विकास और उत्थान के लिए बनने वाली सभी योजनाओं में वे पूरी सक्रियता से काम करेंगे और हर सदस्य को साथ लेकर समिति के विकास के लिए काम करेंगे .


Repoter-Ashish Chaturvedi