Karauli: टोडाभीम उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत झाडीसा में टीवी रोग की रोकथाम को लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें सरपंच वार्ड पंच सहित ग्रामीणों ने भाग लिया. इस दौरान टीवी चैंपियन टीम के सदस्य भूरसिंह सैनीज रामनिवास योगी सहित चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा ग्रामीणों को टीबी रोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी और रोग के उपचार के लिए सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं और आर्थिक सहयोग के बारे में जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं-  रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..


इसके साथ ही उक्त बीमारी से पीड़ित रोगियों का सर्वे किया गया और उन्हें बीमारी की रोकथाम के लिए उपचार और सरकार द्वारा दी जाने वाले आर्थिक सहयोग के बारे में बताया. उक्त कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सरपंच मनिंदर सिंह भंडारी सहित वार्ड पंचों ने मेडिकल टीम और टीवी चैंपियन के सदस्यों का भरपूर सहयोग किया गया. 


टीम टीवी चैंपियन के भूर सिंह सैनी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की ग्रामीणों को जानकारी दी गई. इस दौरान टीवी रोग की रोकथाम उपचार और सरकार द्वारा इसके खात्मे को लेकर किए जा रहे विभिन्न प्रयासों के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई. इस दौरान टीबी रोग के लक्षण बचाव उपचार सहित राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दी जाने वाली आर्थिक सहायता को लेकर भी जागरूक किया गया. 


साथ ही टीम सदस्यों ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई, जिससे अधिक से अधिक ग्रामीण सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा सके साथ ही टीवी रोग के खात्मे के प्रति अग्रसर हो. इस अवसर पर सरपंच मनिंदर सिंह भंडारी, सी एच ओ भूपेंद्र जाट, टीम टीबी चैंपियन भूरसिंह सैनी, राम निवास योंगी, एएनएम फूलबत्ती, पदमनी सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहें.


Reporter: Ashish Chaturvedi


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती


कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार