सपोटरा, करौलीः राजस्थान के करौली जिले के सपोटकरा में पंडित दीनदयाल शर्मा ने बताया कि रामठरा के ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित श्रीमद् भागवत सप्ताह शुभारंभ में भम्बुपुरा शिवालय पर पं. कुंजबिहारी शर्मा ने गणेश जी व गगा मैया की पूजा अर्चना की गई. तत्पश्चात गाजे-बाजे के साथ कथा स्थल तक 551 महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली गई. इस दौरान श्रद्धालुओं ने भजन कीर्तन पर नृत्य किया. दूसरी ओर गणेश जी व गंगा मैया के जयकारों से वातावरण गुंजायमान कर माहौल धर्म मय कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कथा का समापन व प्रसादी विरतण 7 दिसम्बर को होगा. ग्रामीणों ने बताया कि सर्व समाज के लोगों और क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पंडित कुंज बिहारी शर्मा द्वारा कथा वाचन किया जा रहा है.


आगमी 7 दिनों तक कथावाचक द्वारा विभिन्न धार्मिक एवं पौराणिक कथाओं का वाचन किया जाएगा. इस दौरान कथा स्थल पर दूरदराज सहित आसपास के क्षेत्रों के लोग कथा का श्रवण करने आएंगे. वहीं, धार्मिक लाभ उठाएंगे. क्षेत्र में हो रहे श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव से क्षेत्र का माहौल धर्म मय हो गया है. 


वहीं, लोग भी महोत्सव में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं. कथा समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा. जिसकी तैयारियों में भी क्षेत्रवासी जूटे हैं. उन्होंने क्षेत्रवासियों से धार्मिक कार्यक्रम में अपना सहयोग देने की भी अपील की है. साथ ही लोगों से आकर सहयोग की अपील की.


Reporter-Ashish Chaturvedi


ये भी पढ़ें- Railway Recruitment 2022: रेलवे में राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को मिलेगी नौकरी, 17 दिसंबर तक करें आवेदन​