Karauli News: गांव गुडला-तुलसीपुरा के समीप टाके खरेटा में मंगलवार को नंदे भौमिया का मेला आयोजित हुआ, जिसमें बडी संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर नंदे भौमिया के दर्शन किए और मनौतियां मांगी. इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी एडवोकेट रविन्द्र मीना मुख्य अतिथि के रूप में मेले में शामिल हुए, जिनका गुर्जर समाज के पंच-पटेलों ने माला और साफा पहनाकर अभिनंदन किया और एकजुटता के साथ समर्थन का एलान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपस्थित महिला-पुरुषों की भीड को संबोधित करते हुए रविन्द्र मीना ने कहा कि नंदे भौमिया और भगवान देवनारायण सभी धर्मप्रेमियों के दुखों को समाप्त करते हुए उनकी जीवन में असीम खुशियां प्रदान करेंगे. उन्होंने कहा कि बडे ही गौरव की बात हैं कि नंदे भौमिया का वार्षिक मेला करीब 200 सालों से अनवरत रूप से चला आ रहा है और इस मेले में लाखों लोग शामिल होकर भगवान से मनौतियां मांगते हैं. रविन्द्र मीना ने कहा कि मेले और धार्मिक आयोजनों की भाईचारा और सामाजिक मजबूती में महत्ती भूमिका है. ऐसे आयोजनों में सभी को उत्साह के साथ शामिल होना चाहिए और अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए.


मेले में पहुंचने पर रविन्द्र मीना ने देवनारायण भगवान और नंदे भौमिया के मंदिर में मत्था टेका तथा आयोजन समिति को अपनी ओर से आर्थिक सहयोग प्रदान किया. इस दौरान प्रमुख लोगों ने रविन्द्र मीना का माला और साफा पहनाकर स्वागत सम्मान किया. रविन्द्र मीना के उनकी टीम का भी स्वागत सत्कार किया गया.


इससे पहले ग्रामीणों ने रविन्द्र मीना को गांव में बुलाया था और अंजनी मंदिर से लेकर टाके खरेटा गांव तक के चार किलोमीटर तक के रास्ते की बडी समस्या से अवगत कराते हुए समाधान की मांग की. इस पर रविन्द्र मीना ने महज पांच दिन में रास्ते का निर्माण कराकर क्षेत्र की बडी समस्या का समाधान कर दिया है. इससे मेले में शामिल श्रद्धालुओं को नए रास्ते के रूप में बडी सौगात मिली है . क्षेत्र के 20 गांवों को बडी सौगात देने पर पंच-पटेलों ने रविन्द्र मीना का माला और साफा पहनाकर अभिनंदन किया.


नंदे भौमिया के वार्षिक मेले के अवसर पर टाके खरेटा गांव में कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ. कुश्ती दंगल के मुख्य अतिथि रविन्द्र मीना ने अपनी ओर से 11 हजार की अंतिम ईनामी कुश्ती कराई. इसके प्रति कुश्ती दंगल के आयोजकों और पंच-पटेलों ने रविन्द्र मीना का आभार व्यक्त किया.


ये भी पढ़ें-


क्या गदर-2 और OMG-2 के बाद फिर से होगा बॉलीवुड में क्लैश? इन बड़ी मूवीज में टक्कर


KBC में पूछे गए करोड़पति बनने के लिए ये सवाल, क्या आपको पता हैं जवाब?