Karauli News: टोडाभीम के करीरी गाजीपुर गांव स्थित भैरव बाबा मंदिर पर चल रहे लक्खी मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. अल सुबह से ही भैरवबाबा के मंदिर पर भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है.  बाबा के भक्त मंदिर पर पहुँच भैरवबाबा को खीर पुए का भोग लगा अपने घर परिवार सहित देश प्रदेश में खुशहाली की मनोती मांग रहे है.

 

धीरे धीरे भक्तों की भीड़ बढती जा रही है. देखते ही देखते भारी संख्या में भक्तों का हुजूम जमा हों जायेगा. करीरी गांव में पहाड़ की चोटी पर स्थित भैरवबाबा के दर्शनों को दिनभर से लेकर शाम तक श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी. वहीं मंदिर प्रांगण सहित आस पास सजी अस्थाई दुकानों से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा जमकर खरीदारी भी की जा रही है.

 

मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं को ग्रामीणों के द्वारा घर घर मे भंडारे लगाकर निःशुल्क भोजन की भी व्यवस्था है. मेले के अवसर पर विशाल कुश्ती दंगल की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें दिल्ली, हरियाणा,पंजाब,उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान सहित कई प्रान्तों के पहलवान अपने दांव-पेच आजमा रहे हैं. 

 

कुश्ती दंगल में राजनीति अखाड़े के पहलवान कहे जाने वाले विधायक डॉ किरोड़ी लाल मीना भी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. मेले में सुरक्षा एव शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस उपाधीक्षक मुरारी लाल मीना द्वारा पर्याप्त पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है. वही खुद DSP द्वारा पूरे दिन मॉनिटरिंग की जा रही है.  साथ ही टोडाभीम, नादौती, बालघाट, गढ़मोरा थानों के जाप्ते के साथ करीब सैकड़ो की संख्या में पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं.

 

Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!