Karauli News:प्रदेश में अभी गर्मी का दौर शुरू हुआ ही है कि लोगों को पेयजल की मांग बढ़ने लगी है.ग्रामीण इलाकों में पर्याप्त पानी की सप्लाई नहीं होने से पेयजल संकट गहरा गया है और ग्रामीण पानी के लिये इधर उधर भटकने को मजबूर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिनों से ग्रामीणों को पेयजल परेशानी का आरोप
पेयजल संकट को लेकर लोगों का गुस्सा फूटने लगा है. ऐसा ही मामला टोडाभीम क्षेत्र के बालघाट कस्बे में देखने को मिला है जहां बालघाट कस्बे सहित गढ़ी मोहल्ले में पिछले 15 दिनों से पेयजल आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. 


बढ़ती गर्मी और तापमान के चलते लोगों का पेयजल के लिए गुस्सा फूट पड़ा और रविवार को ग्रामीणों और युवाओं ने प्रदर्शन कर विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 


विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन
इसके साथ ही ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए विभागीय अधिकारियों से शीघ्र समस्या के समाधान की भी मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि बालघाट कस्बे सहित गढ़ी मोहल्ले में पिछले 15 दिनों से पेयजल की आपूर्ति सुचारू नहीं होने से पेयजल संकट गहरा गया है. ग्रामीण पेयजल के लिए कई किलोमीटर तक इधर-उधर भटकते रहते हैं. 


वहीं इसके साथ कई बार पानी के टैंकर मंगवाकर पानी की आपूर्ति करनी पड़ रही है. जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें सरकार के द्वारा चलाई जा रही जल जीवन मिशन योजना का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर अपना रोष जताया हैं. वहीं विभागीय अधिकारियों से शीघ्र समस्या के समाधान की भी मांग की है.


यह भी पढ़ें:Ajmer Crime news:ट्रेन के आगे कूद युवक ने की जीवन लीला समाप्त,तीन बेटियों के सिर से उठा पिता का साया