Rajasthan News: करौली जिला मुख्यालय पर नगर परिषद के अग्निशमन केंद्र में कार्यरत कार्मिकों को पिछले सात माह से भुगतान नहीं मिला है, जिसके चलते उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. कर्मियों ने नगर परिषद प्रशासन और जिला प्रशासन से लंबित भुगतान, पीएफ और तथा वर्दी दिलाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करौली नगर परिषद में 11 कार्मिक कार्यरत 
गौरतलब है कि करौली नगर परिषद में चार फायर ब्रिगेड मशीन है. अग्निशमन केंद्र में तीन नई और एक छोटी पुरानी दमकल शामिल है. जबकि एक खराब होने के बाद महुआ की एक गैरेज में ठीक होने के लिए पड़ी है. करौली नगर परिषद में 11 कार्मिक कार्यरत है जो 6-6 घंटे के अंतराल पर अग्निशमन केंद्र में ड्यूटी देते हैं.


ये भी पढ़ें- Weather: राजस्थान में धीमी होगी मानसून की चाल! जानें अगले 6 दिनों के मौसम का हाल


नगर परिषद व प्रशासन से की मांग
अग्निशमन केंद्र में कार्यरत धर्मेंद्र सिंह, अक्षय, राज, जितेश आदि ने बताया कि उन्हें मात्र 8400 रुपए का मानदेय मिलता है. न्यूनतम मानदेय का भी नियमित भुगतान नहीं होने से उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है. अग्निशमन केंद्र के कर्मियों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हुआ, जिसके चलते उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. कर्मियों का आरोप है कि मानदेय के साथ ही पिछले 4 वर्ष से उन्हें पीएफ का भी भुगतान नहीं हुआ है. कार्मिकों का आरोप है कि उन्हें 2019 से वर्दी भी उपलब्ध नहीं कराई गई है, जबकि सभी जगह ठेकेदार द्वारा वर्दी उपलब्ध कराई जा रही है. कर्मियों ने जल्द से जल्द मानदेय, वर्दी और पीएफ का भुगतान दिलाने की मांग की है. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान में हवाई सेवाओं का होगा विस्तार, कोटा में बनेगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट