Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धीमी होगी मानसून की चाल! जानें अगले 6 दिनों के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2330266

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धीमी होगी मानसून की चाल! जानें अगले 6 दिनों के मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में सुबह से ही बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है. वहीं, गुरुवार को मानसून ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है. राजधानी जयपुर समेत जोधपुर, उदयपुर, कोटा जिले के कुछ भागों में सुबह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन बारिश की संभावना जताई है. 

कहीं येलो, तो कहीं के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी 
मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने बुधवार को जयपुर, दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सिरोही, बारां, कोटा, झालावाड़, नागौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर और पाली समेत आस-पास के क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं अलवर,  टोंक, सवाई माधोपुर, बूंदी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से तेज वर्षा होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Budget 2024: CM भजनलाल में बताया राजस्थान का विजन 2047, होंगे ये बड़े काम!

11 जुलाई के बाद बारिश की गतिविधियों में आएगी कमी
आज भी उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है तथा मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटे जोधपुर, उदयपुर, कोटा समेत कुछ क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, आज उदयपुर संभाग में व 11 जुलाई को भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 11 जुलाई को मानसून ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. वहीं, 11 से 15 जुलाई तक कुछ ही स्थानों पर हल्की-फुल्की बारिश की गतिविधि देखने को मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- बजट में युवाओं के लिए नौकरियों की बौछार, 4 लाख को सरकारी नौकरी, 10 लाख को रोजगार

Trending news