Karauli news: बीसीएमओ डॉ दीपक चौधरी ने बताया कि विधायक भरोसी लाल जाटव की अनुशंसा पर राज्य सरकार एवं चिकित्सा विभाग ने गांव खेड़लियान का पुरा में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत किया. जहां एक करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से चिकित्सालय भवन का निर्माण होगा. चिकित्सालय भवन  के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक भरोसी लाल जाटव, विशिष्ट अतिथि सभापति बृजेश जाटव, आरसीएचओ डॉ. दीपक मीणा तथा पूर्व उपसभापति एवं पीसीसी सदस्य नफीस अहमद रहे. मंत्रोच्चारण में विधिवत रूप से मुख्य अतिथि विधायक भरोसी लाल जाटव सभापति बृजेश जाटव आदि ने भूमि पूजन कर चिकित्सालय भवन का शिलान्यास किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर पार्षद लोकेश कुमार, पूर्व पार्षद अमरसिंह अस्पताल की डॉक्टर  डा.श्वेता सिंघल नर्सिंग ऑफिसर संतोष कुमार,भगवती नामा एवं पंच पटेल मौजूद रहे. इस अवसर पर विधायक भरोसी लाल जाटव ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में हिंडौन को राजकीय जिला अस्पताल, ब्लड बैंक,  ऑक्सीजन प्लांट की सौगात दी है. इसके अलावा झारेड़ा पीएसी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सूरौठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को आदर्श स्वास्थ्य केंद्र मे क्रमौन्नत कराया. इसके अलावा कई गांवों में नए उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत कराए गए हैं. 


ये भी पढ़ें- Banswara news: बांसवाड़ा का एसा हॉस्पिटल जिसने बहुत कम समय में बनाई अपनी अलग पहचान


विधानसभा क्षेत्र में गांवों व ढाणियों, में सड़क पानी चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कराये हैं. सभापति बृजेश जाटव ने कहा कि विधायक भरोसी लाल जाटव ने विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों की मांग पर विकास कार्य कराए गये हैं. नगर पालिका क्षेत्र में भी विकास के कार्य कराए जा रहे हैं और आगे भी कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.पूर्व उपसभापति नफीस अहमद ने चिकित्सा, शिक्षा, सड़क एवं अन्य सभी विकास कार्यों के बारे में बताया.


ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur news: शराब की दुकान हटाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों का प्रदर्शन 


बीसीएमओ डॉ दीपक चौधरी ने बताया कि खेडलियान का पुरा मे  एक करोड़ 43 लाख की लागत से बनने वाले चिकित्सालय में मरीजों को भर्ती करने के लिए चार बेड की व्यवस्था होगी. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक डॉक्टर, एक लैब टेक्नीशियन, दो नर्सिंग ऑफिसर, एक एएनएम, एक एलएसबी ,एक फार्मेसिस्ट एक बार्डबाय नियुक्त होंगे. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से खेडलियान का पुरा निसूरियान का पूरा, देवलेनियान का पुरा, कोटापुरियान का पुरा, सहित 1 दर्जन से अधिक ढाणियों के ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिलेगा.