Rajasthan Weather Update: करौली जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र में बीती रात हुई मूसलाधार बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. बारिश से शहर के परकोटे से बाहरी शहर को जोड़ने वाले कई प्रमुख मार्गों पर जलभराव के चलते आवागमन अवरुद्ध हो गया. इस दौरान कई कॉलोनियों में घर-दुकानों में पानी घुस गया, जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. साथ ही क्षेत्र वासियों को नुकसान का भी सामना करना पड़ा है. हालांकि, बारिश से क्षेत्र मे पड़ रही उमसभरी गर्मी से लोगों को निजात मिली है और मौसम खुशनुमा हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घरों में पानी घुसने से आमजन परेशान
बारिश से कई निचले क्षेत्रों में जलभराव हो गया. जलभराव के चलते रामद्वारा कलेक्ट्रेट मार्ग, होली खिड़कियां बाहर राधेश्याम फार्म हाउस क्षेत्र और बग्गी खाना सहित कई कॉलोनी मोहल्लों में पानी भर गया, जिससे मार्ग पर आवागमन बंद हो गया. कई इलाकों के घर दुकानों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हो रही है. जल भराव के बाद बग्गी खाना क्षेत्र में घरों में घुसे पानी को कुछ लोगों ने मोटर लगाकर बाहर निकाला. बारिश से नदी नालों और बांधों में पानी की आवक हो रही है. 



प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप
वहीं, इस दौरान क्षेत्र वासियों ने प्रशासन और नगर परिषद पर भी लापरवाही के आरोप लगाए हैं. लोगों का कहना है कि समय पर अगर नालों की सफाई और पानी निकासी के इंतजाम होते तो शायद लोगों को इतनी परेशानी नहीं होती. जिला मुख्यालय पर 157 एमएम, पांचना बांध पर 181 एमएम बारिश दर्ज की गई है. जिले के सबसे बड़े पांचना बांध का जलस्तर 258.62 मीटर की अधिकतम भराव क्षमता के मुकाबले 258. 20 मी पहुंच गया. जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता वीर सिंह के अनुसार डाउनस्ट्रीम में अलर्ट जारी किया है. साथ ही बांध के जल स्तर पर नजर बनाए हुए. 



ये भी पढ़ें- Karauli News: छलांग लगाकर घर में घुसा आवारा सांड, रात भर दहशत में रहे घरवाले