Todabhim: करौली जिले के टोडाभीम  कस्बे के वार्ड 24 में एक युवक के साथ शादी का षड्यंत्र रचाकर ढाई लाख रुपये सहित सोने चांदी के जेवर लेकर दुल्हन के फरार होने का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 मामले को लेकर पीड़ित पक्ष के जरिए इस्तगासे के जरिये थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह के अनुसार पीड़ित गोविंद सैनी ने बताया कि वह विकलांग है.  उसके घर में उसकी वृद्ध मां रहती है. विकलांगता के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी. तोउसकी मां ने उसकी शादी करवाने के लिए काफी प्रयास किये लेकिन कहीं भी शादी तय नहीं हुई.


ताऊ का लड़का लाया था रिश्ता


काफी कोशिशों को बाद पीड़ित के बहनोई के ताऊ का लड़का सतीश उसके घर चार महिलाओं को लेकर आया. पीड़ित की बहिन का रिश्ते में देवर लगने के कारण वह उसी के घर पर रुका. तथा उसने पीड़ित और उसकी मां को साथ में आई चार औरतों में से दो लड़कियों को दिखलाया तथा उनसे  उन्हें गरीब घर का बताया.और उनकी शादी करवाने की बात कही.


मंदिर में की थी शादी
पीड़ित ने सोनम नाम की महिला से शादी करने की हा कर दी थी. पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने विश्वास दिलाया कि अभी वरमाला पहनकर शादी कर लो बाद में इनके कागज मंगवा कर कोर्ट मैरिज करवा देगा. इसी बीच पंडा वाले मन्दिर टोडाभीम में पीड़ित की शादी सोनम नाम की महिला से वरमाला पहनाकर करवा दी. 


 आरोपी सतीश के कहने से 75 हजार रुपये पूजा उर्फ आरती उर्फ ललिता देवी दिये, जो उसने उसी दिन एसबीआई शाखा टोडाभीम से अपने खाते में डाले तथा 75 हजार रूपये सोनम को दिये जो उसने सतीश को दे दिये. आरोपी सोनम  जिससे पीडित की शादी करवाई थी, उसको छोड़कर चले गये और पीड़ित से कहा कि सोनम की मार्कशीट सहित अन्य दस्तावेज लाकर कोर्ट मैरिज करवा देंगे.


लाखों का माल लेकर हुई चंपत
 सोनम पीड़ित के घर पर रुकी किन्तु उसने व्रत रखने की बात कहकर पीड़ित को दूर रहने को कहा. पीड़ित सुबह डेयरी पर काम करने चला गया तभी उसकी मां को सोनम ने कुछ खिलापिला दिया जिससे मां गहरी नींद में सो गई. पीछे से लुटेरी दुल्हन ने दोपहर में पीड़ित के घर में रखे बक्से में 90 हजार रूपये तथा पीड़ित के जेवरात चांदी की पायजेब, अंगूठी, चुटकी, कोधनी एवं सोने की मटर माला व 11 सै दो नई साड़ी तथा 500 की दो नई साड़ी को पीडित के बैग में भरकर घर से भाग गई.


पीड़ित की मां को जब होश में आया तो सोनम घर पर नहीं मिली तब उसकी मां ने  बेटे को फोन कर बुलाया. पीड़ित ने उसको काफी तलाश किया पर वह कहीं नहीं मिली.  सीसीटीवी फुटेज में वह बैग ले जाकर जाती हुई दिखी.  पीडित ने सतीश को उसके मोबाईल पर फोन कर बताया तो उसने कहा कि तुम्हारा पैसा और जेवर सब आ जाएगा तथा सोनम भी आ जाएगी.


 आरोपी ने पीड़ित से कहा कि मैं उसको ढूंढ़गा और अपने मोबाईल में 2 हजार रुपये डालने की बात कही. पीडित ने सतीश के मोबाईल में पैसे डलवा दिये .पीड़ित ने पूजा उर्फ आरती उर्फ ललिता देवी के मोबाईल पर फोन किया. तो उसने पीड़ित का फोन नहीं उठाया. पीड़ित ने सोनम और मनीषा के मोबाईल पर भी फोन किये, लेकिन उनके मोबाईल चालू नहीं मिले. 


 पीड़ित से षडयंत्र कर झूठी शादी रचाकर  दो लाख चालीस हजार रूपये व सोने चांदी के जेवरात लूटकर ले जाने का मामला दर्ज कराया है पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है. पुलिस जांच मे सोनम व मनीषा का आधारकार्ड फर्जी होना सामने आया है.
Reporter: Ashish Chaturvedi


यह भी पढ़ें..


 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी


Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे