Baran: जिले में रिंग रोड, तेलफैक्ट्री थाना, केलवाड़ा-समरानियां में बने नगर पालिका, शाहबाद में बने सैटेलाइट अस्पताल,कृषि सबधित उघोग लगे,रोजगार की उम्मीद. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से आम बजट 2022 (Rajasthan Budget 2022) में बारां जिलेवासियों को बड़ी उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारां में टूरिज्म सर्किंट डवलप करने की लंबे समय से मांग है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को आम बजट पेश करेंगे, पिछड़े बारां जिले को विकास योजनाओं से लेकर सड़क, बिजली, पानी, कृषि, सिंचाई परियोजनाओं की घोषणाओं की उम्मीद है. 


शहरवासियों का कहना है कि शहर में बढ़ते ट्रेफिक दबाव को देखते हुए बारां शहर में रिंग रोड का निर्माण किया जाए. साथ ही शाहाबाद रोड से कोटा रोड तक सिटी फोरलेन, मांगरोल रोड से झालावाड़ रोड तक सिटी फोरलेन का कायाकलप हो. शहर में बढ़ती आबादी को देखते हुए पटरी पार तेलफैक्ट्री क्षेत्र में पुलिस चौकी को क्रमोननत कर पुलिस थाना खोलने की मांग है. जिले में कृषि गतिविधियों को देखते हुए कृषि कॉलेज खोले जाए, जिससे युवा कृषि आधारित उद्योगों से जुड़ सकें.


ये भी पढ़ें: Rajasthan Budget Expectation 2022: जयपुर के कारोबारियों की CM Gehlot से मांग, कहा- टैक्स में मिले राहत


सहरिया बहुल शाहाबाद क्षेत्र पिछड़ा हुआ है. केलवाड़ा, समरानियां में नगर पालिका बने. समरानियां में पुलिस थाना खुले. शाहाबाद में बालिका कॉलेज खोला जाए. शाहाबाद कस्बे से सीधा किले का रास्ता होना चाहिए. जिससे पर्यटकों की आवाजाही कस्बे में होने से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. तलहटी में कूनो नदी पर बांध का निर्माण किया जाए और उपरेटी में राड़ी बांध को स्वीकृति दी जाए. शाहाबाद में सैटेलाइट हॉस्पिटल और समरानियां ट्रोमा सेंटर खोला जाए.


शाहाबाद में कृषि विज्ञान उपकेंद्र खुले. साथ ही छबड़ा में गर्ल्स कॉलेज खोला जाए. छबड़ा में जैपला में थाना खोला जाए. छीपाबड़ौद को नगरपालिका बनाया जाए. हरनावदाशाहजी को तहसील बनाया जाए.


Reporter- Ram Mehta